विधानसभा चुनावः सीएम शिवराज ने सीएम ममता पर बोला हमला, बताया टीएमसी और दीदी का मतलब

By शिवअनुराग पटैरया | Published: March 19, 2021 03:38 PM2021-03-19T15:38:25+5:302021-03-19T15:39:31+5:30

Assembly elections: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं TMC के गुंडों को चेतावनी देता हूं कि एक-एक गुंडे को सबक सिखाया जाएगा।

Assembly elections CM Shivraj singh attacked CM Mamata told TMC and Didi mean west bengal | विधानसभा चुनावः सीएम शिवराज ने सीएम ममता पर बोला हमला, बताया टीएमसी और दीदी का मतलब

मौयना विधानसभा और खैजुरी क्षेत्र में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया. (file photo)

Highlightsहम TMC के गुंडों को नहीं छोड़ने वाले हैं।ये हिंसा, आतंक, जंगलराज को भाजपा चलने नहीं देगी।

Assembly elections: पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान की कमान मध्य प्रदेश के हाथ में है.

पश्चिम बंगाल के चुनाव में भाजपा ने राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा के अखिल भारतीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भेजा था. इसके बाद जैसे ही भाजपा के अभियान ने गति पकड़ी. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मध्य प्रदेश से जुड़े केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को वहां के एक बड़े भू-भाग की जबावदारी सौंप दी.

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पश्चिम बंगाल में चुनावी सभाएं लेकर टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी पर हमला कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल के चुनाव होने के घोषणा होने के साल भर पहले से भाजपा नेतृत्व ने पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को दायित्व सौंपा था. उन्होंने चुनाव पूर्व चलाए गए

अभियान में भाजपा के पक्ष में एक बड़ा माहौल खड़ा कर दिया.इसी दौरान मध्यप्रदेश में काम कर चुके प्रदेश भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री अरविन्द मेनन को भी सहप्रभारी बना कर पश्चिम बंगाल भेज दिया गया. विजयवर्गीय और मेनन की जोड़ी का कमाल ही कहा जा सकता है कि पश्चिम बंगाल में टीएनसी के तमाम बड़े नेता पार्टी छोड़कर भाजपा के आए गए.

कुछ माह पूर्व ही राज्य के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश के दमोह से सांसद और केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल को भी 7-7 संसदीय क्षेत्रों के तहत आने वाली विधानसभाओं की जबावदारी सौंपी गई. इसके बाद राज्य के सहकारिता मंत्री अरविन्द भादौरिया को पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रबंधन के लिए बुला लिया गया. कैलाश विजयवर्गीय और अरविन्द मेनन को पूरे तौर पर ही पश्चिम बंगाल में डटे हैं वहीं डा.नरोत्तम मिश्रा और प्रहलाद पटेल सप्ताह में तीन-तीन दिन उन्हें सौंपे गए क्षेत्रों में रहते हैं.

शिवराज की दो सभाएं : मध्य प्रदेश भाजपा को पश्चिम बंगाल मिली जबावदारियों में सबसे बड़ा नाम मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रीं शिवराज सिंह चौहान का है. वह आज दूसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. उन्होंने आज मौयना विधानसभा और खैजुरी क्षेत्र में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

टीएमसी का मतबल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मौयना की सभा में, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी पर हमला करते हुए कहा कि आज टीएमसी का मतलब   

टी-टेरर (आतंक)
एम- मर्डर (हत्या)
सी- करप्शन (भ्रष्टाचार)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी तरह दीदी की व्याख्या करते हुए कहा कि

डी- डिक्टेटर (तानाशाह)
आई- इनसेंसटिव (असंवेदनशील)
डी- ड्रेड भय
आई- इनकाम्पीटेंट (अयोग्य)

मौयना की सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल के दूसरे मुद्दो की तुलना में दीदी, टांग में चोट बड़ा मुद्दा बनाते हुए सहानभूति के लिए घूम रही हैं. दीदी की टांग में चोट का असर दिमाग पर हो गया है.

Web Title: Assembly elections CM Shivraj singh attacked CM Mamata told TMC and Didi mean west bengal

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे