AAP में बवंडरः आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी भेजा केजरीवाल को इस्तीफा

By जनार्दन पाण्डेय | Published: August 22, 2018 07:49 AM2018-08-22T07:49:02+5:302018-08-22T14:38:55+5:30

15 अगस्त को आप नेता आशुतोष ने अरिवंद केजरीवाल को इस्तीफा भेजा था।

Ashish Khetan resigns from AAP after Ashutosh | AAP में बवंडरः आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी भेजा केजरीवाल को इस्तीफा

AAP में बवंडरः आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी भेजा केजरीवाल को इस्तीफा

नई दिल्ली, 22 अगस्तःआम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली ईकाई में फिर से खींचतान शुरू हो गई है। कभी पार्टी के सबसे मजबूत पिलर कहे जाने वाले आशीष खेतान ने भी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा भेज दिया है। आशीष खेतान ने 15 अगस्त को आशुतोष के इस्तीफा भेजने के कुछ देर बाद ही ईमेल के जरिए अपना इस्तीफा भेज दिया था। बुधवार को इस इस्‍तीफे का खुलासा एक हिन्दी अखबार ने किया। उल्लेखनीय है‌ कि आशीष खेतान भी पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

आशीष खेतान के इस्तीफे के साथ ही यह कयास भी जोर पकड़ रहे हैं पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अमर उजाला में प्रकाशित एक खबर के अनुसार आशीष खेतान 2019 में नई दिल्ली सीट पर दोबारा लोकसभा चुनाव का टिकट चाहते हैं। जबकि पार्टी यहां से किसी और को लड़ाना चाह रही है। इसी कारण से आशीष खेतान ने केजरीवाल को इस्तीफा भेज दिया।

आशीष खेतान ने इस मामले पर कहा है, मैं अपना पूरा फोकस अपनी लॉ-प्रैक्टिस (वकालत) पर रखना चाहता हूं। फिलहाल मैं किसी तरह की राजनीति में शामिल नहीं रहना चाहता।


फिलहाल उनके इस ट्वीट से इस्तीफा का कारण स्पष्ट है। उल्लेखनीय है कि आशीष खेतान एक धारदार पत्रकार रह चुके हैं। इसके बाद वह दिल्ली डायलॉग कमीशन के उपाध्यक्ष भी रहे हैं। लेकिन बाद में वकालत के लिए इस पद से इस्तीफा दे दिया था।

हालांकि कई राजनीति के जानकारों का मानना है कि नई दिल्ली लोकसभा सीट पर फिलहाल वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा को उतारने की तैयारी की गई है। इससे पहले राघव चड्ढा को इस सीट से उतारने की तैयारी थी। लेकिन अब राहुल को यहां से टिकट देने की तैयारी की जा चुकी है।

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों में नई दिल्ली सीट पर आशीष खेतान मैदान में थी। उन्हें 2.9 लाख वोट मिले थे। वह दूसरे नंबर पर रहे थे। उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मिनाक्षी लेखी से करीब 1.6 लाख वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि इसी सीट पर कांग्रेस के सीएम पद के प्रत्याशी अजय माकन भी चुनाव लड़े थे। उन्हें करीब 1.82 लाख वोट मिले थे।

इससे पहले 15 अगस्त को आप नेता आशुतोष के इस्तीफे पर अरविंद केजरीवाल ने भावुक जवाब दिया है। उन्होंने आशुतोष के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, 'हम आपका इस्तीफा कैसे स्वीकार कर सकते हैं। ना, इस जनम में तो नहीं।' इससे पहले आशुतोष ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'हर यात्रा का एक अंत होता है। आम आदमी पार्टी के साथ मेरी खूबसूरत यात्रा यहीं तक थी। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं पीएसी से निवेदन करता हूं कि वो उसे स्वीकार करें। ये पूरी तरह से व्यक्तिगत वजहों से कर रहा हूं। पार्टी और उन सबका शुक्रिया जिन्होंने मेरा साथ दिया। शुक्रिया।'  आशुतोष ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को कुछ महीने पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इसे अभी तक मंजूर नहीं किया गया है।


इस बीच आम आदमी पार्टी के ही नेता कुमार विश्वास ने आशुतोष के इस्तीफे को लेकर अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि 'हर प्रतिभासम्पन्न साथी की षड्यंत्रपूर्वक निर्मम राजनैतिक हत्या के बाद एक आत्ममुग्ध असुरक्षित बौने और उसके सत्ता-पालित, 2G धन लाभित चिंटुओं को एक और “आत्मसमर्पित-क़ुरबानी” मुबारक हो! इतिहास शिशुपाल की गालियां गिन रहा है। आज़ादी मुबारक।'

English summary :
Inside Aam Aadmi Party (AAP) tussle has started again between the members in Delhi. Ever since Ashish Khetan, Arvind Kejriwal lead AAP's strongest pillar, has also sent resignation to party chief Arvind Kejriwal. Ashish Khetan sent his resignation on 15th August, Independence Day, shortly after Ashutosh's resignation via email. Ashish Khetan also left journalism and joined the Aam Aadmi Party.


Web Title: Ashish Khetan resigns from AAP after Ashutosh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे