5 kg of rice/wheat & one kg of pulses will be given to every family free of cost says BJP chief JP Nadda | Coronavirus Update: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा बोले- हमारा संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए, गरीबों को इससे बड़ी राहत मिलेगी
आज सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 50 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है।

Highlightsनड्डा ने अपने ट्वीट में कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के ग़रीबों के लिए संकट की इस घड़ी में बड़ी राहत की घोषणा की है।सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1,70,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया।

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 5 किलो चावल/ गेहूं और एक किलो दाल मुफ्त दी जाएगी। इसके अतिरिक्त प्रत्येक परिवार को एक किलो दाल मुफ्त मिलेगा। यह गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये 1.7 लाख करोड़ रुपये के सरकार के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि संकट की इस घड़ी में देश के गरीबों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के ग़रीबों के लिए संकट की इस घड़ी में बड़ी राहत की घोषणा की है। हमारा संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए।

इसी क्रम में सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1,70,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया।’’ नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को, अगले तीन महीनों तक मिलने वाली सहायता के अतिरिक्त, 5 किलो गेहूं, 5 किलो चावल और एक किलो दाल मुफ्त दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति तक पर्याप्त राशन पहुँचे, इसकी व्यवस्था की गयी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बार बार देश से इस संकट की घड़ी में अपना सब कुछ छोड़कर हमारी सेवा में लगे स्वास्थ्य कर्मियों का आभार व्यक्त करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा ‘‘आज सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 50 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है और इससे 20 लाख लोग लाभान्वित होंगे।’’

नड्डा ने भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की तरफ़ से देश के गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और असंगठित क्षेत्र की मदद हेतु संकट की घड़ी में लिए गए इतने महत्वपूर्ण निर्णयों और राहत पैकेज के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की।

इसमें कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये जुटे डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को बीमा कवर तथा मनरेगा के तहत दैनिक मजदूरी 182 रुपये से बढ़ाकर 202 रुपये करने के साथ प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को अग्रिम भुगतान, 80 करोड़ परिवारों को 5 किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो दाल तीन महीने के लिये मुफ्त देने सहित गरीब वृद्धों, गरीब विधवाओं तथा गरीब दिव्यांगों के लिये भी घोषणाएं की गई है।

Web Title: 5 kg of rice/wheat & one kg of pulses will be given to every family free of cost says BJP chief JP Nadda
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे