Vodafone Idea ने दिया झटका, यूजर्स के लिए बुरी खबर, चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 23, 2021 06:19 PM2021-03-23T18:19:22+5:302021-03-23T18:19:22+5:30

Next

देश की जानी मानी नेटवर्क प्रोवाइडर कपनी वोडाफोन आइडिया ने प्लान महंगा कर दिया है। फैमिली पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है।

वोडाफोन आइडिया ने दो योजनाओं में एक बड़ी वृद्धि की है, जो अब उपयोगकर्ताओं की जेब पर भारी पड़ेगी।

कंपनी ने 598 रुपये के प्लान की कीमत 101 रुपये बढ़ाकर 699 रुपये कर दी है।

फैमिली पोस्टपेड प्लान को एक से अधिक लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि अगर आपने प्लान खरीदा है तो आपके साथ अन्य परिवार के सदस्य भी इसका लाभ उठा सकते हैं। इसमें फिलहाल कोई भी टैक्स शामिल नहीं है।

Vi के पास 649 रुपये का एक पारिवारिक पोस्टपेड प्लान है। इसमें कुल 80 जीबी डेटा मिलता है। इनमें से 50 जीबी प्राथमिक कनेक्शन के लिए और 30 जीबी माध्यमिक कनेक्शन के लिए दी जाती है।

Vi के इस फैमिली पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी गई है। तो, आपको 100 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं। साथ ही साल के लिए अमेज़न प्राइम और डिज़नी प्लस हॉटस्टार से वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

दूसरा फैमली पोस्टपेड प्लान 649 रुपये वाले प्लान में 150 रुपये का इजाफा किया गया है। अब ग्राहकों को इस प्लान के लिए 799 रुपये चुकाने होंगे।

अगर डाटा बेनिफिट की बात करें तो इसमें कुल 120 GB डेटा मिलता है, जिसमें 60 GB प्राइमरी कनेक्शन के लिए और 30 GB सेकेंडरी कनेक्शन और 30 GB थर्ड कनेक्शन के लिए होता है।

वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में 100 SMS मिलते हैं।

वोडाफोन आइडिया के ये दोनों प्लान उत्तर प्रदेश ईस्ट, चेन्नई, तमिलनाडु, कोलकाता, महाराष्ट्र और गोवा में कारगर हैं।

इस बीच, Vi यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है। अब Vi यूजर्स व्हाट्सएप पेमेंट्स से रिचार्ज कर सकेंगे। वर्तमान में, भारत में दूरसंचार ऑपरेटर व्हाट्सएप भुगतानों के माध्यम से सिम रिचार्ज सुविधा प्रदान नहीं करते हैं।

व्हाट्सएप पेमेंट्स रिचार्ज की सुविधा देने वाली पहली कंपनी बन गई है। इस संबंध में एक घोषणा कंपनी द्वारा हाल ही में की गई थी। अब तक, उनके पास वीआई ऐप, पेटीएम और डिजिटल लेनदेन प्लेटफार्मों के माध्यम से रिचार्ज करने की सुविधा थी।

वर्तमान में भारत में तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी है। भारत में लाखों लोग इस सेवा का उपयोग करते हैं।

कहा जाता है कि वीआई द्वारा लाए गए नए फीचर ने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीपेड रिचार्ज करना आसान बना दिया है। भारत में लाखों लोगों के मोबाइल में व्हाट्सएप है।

अब वोडाफोन आइडिया ने एक नई योजना शुरू की है जिसके तहत ग्राहकों को स्वास्थ्य बीमा लाभ भी मिलेगा। वोडाफोन आइडिया ने आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के साथ मिलकर वी हॉस्पिकेयर लॉन्च किया है।