Jio ने शुरू की यह सर्विस, यूजर्स को मिला अब तक का सबसे बड़ा तोहफा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 21, 2018 04:28 PM2018-11-21T16:28:20+5:302018-11-21T16:28:20+5:30

Next

Reliance Jio अपने यूजर्स को लुभाने के लिए हमेशा ही कुछ नए-नए ऑफर लाती रहती है। एक बार फिर जियो ने यूजर्स के लिए धमाकेदार ऑफर पेश किया है जो किसी दूसरी टेलीकॉम कंपनी ने नहीं किया। बता दें कि जियो यूजर्स को अब इंटरनेशनल VoLTE रोमिंग सर्विस का लाभ उठा पाएंगे।

जियो की यह सुविधा सबसे पहले भारत और जापान के बीच शुरु होगी। यानी की इस सर्विस का फायदा भारत से जापान और जापान से भारत आने-जाने वाले यूजर्स को मिलेगा। इसके साथ ही जियो ऐसी सुविधा देने वाला देश का पहला 4G नेटवर्क बन गया है। यूजर्स अपने सिम कार्ड पर हाई-स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

रिलायंस जियो ने इस सर्विस के लिए जापान की टेलीकॉम कंपनी केडीडीआई के साथ साझेदारी की है। इस सर्विस के बारे में कंपनी ने एक बयान में कहा, "'जियो अपने ग्राहकों को डाटा और कॉलिंग की बेहतर सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है। हम भारत आने वाले केडीडीआई कस्टमर्स का जियो नेटवर्क में स्वागत करते हैं।"

बता दें कि हाल ही में ट्राई ने कॉल ड्रॉप टेस्ट कराया था जिसमें जियो को छोड़ सभी टेलीकॉम कंपनियां फेल हो गई है। सभी टेलीकॉम कंपनियां ट्राई के नियमों पर खरी नहीं उतर पाई। ट्राई की ओर यह टेस्ट देश के 8 प्रमुख राममार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाएं थे। सभी टेस्ट इसी साल 24 अगस्त से 4 अक्तूबर के बीच हुए।

जियो सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी। सरकारी कंपनी BSNL की हालत सबसे खराब थी। जबकि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां कई राजमार्गों पर तय नियमों पर खरी नहीं उतरी पाई।