Sawan Shivratri 2023: सावन शिवरात्रि पर कल चमकेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत, हर तरफ से होगा लाभ ही लाभ

By रुस्तम राणा | Published: July 14, 2023 01:58 PM2023-07-14T13:58:01+5:302023-07-14T13:58:01+5:30

Next

Sawan Shivratri 2023 Date: सावन शिवरात्रि 15 जुलाई, शनिवार को है। धार्मिक दृष्टि से सावन शिवरात्रि का विशेष महत्व होता है। इस दिन भगवान शिव की भक्ति आराधना करने से ऐश्वर्य का भोग करने के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है। कहते हैं कि सावन शिवरात्रि के अवसर पर शिवलिंग का जलाभिषेक करने से पूरे साल की पूजा का फल प्राप्त होता है। ज्योतिषीय दृष्टि से देखें तो सावन शिवरात्रि का दिन 4 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है। ये चार राशियां इस प्रकार हैं -

वृषभ राशि: सावन शिवरात्रि के दिन आपका भाग्य बदलने वाला है। आपको नौकरी-व्यापार में लाभ ही लाभ होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपकी संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है।

कर्क राशि: सावन शिवरात्रि के दिन आपका भाग्योदय होने वाला है। धार्मिक कार्यों में आप बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे। अटका हुआ धन मिलने के आसार हैं। समाज में मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निजी जीवन में खुशियां आएंगी।

सिंह राशि: सावन शिवरात्रि का दिन आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपका मन प्रसन्न होगा। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी। कार्यस्थल पर योजनाओं फलीभूत होंगी, जिनसे आपको आर्थिक लाभ होगा। अपने गुस्से पर काबू रखें।

कन्या राशि: सावन शिवरात्रि के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होगी। ऑफिस में काम करने वाले साथियों का हर प्रकार का सहयोग प्राप्‍त होगा।