July Rashifal 2023: जुलाई माह में मेष राशि पर बनेगा चांडाल योग, ये 3 राशिवाले भी रहें जरा संभलकर

By रुस्तम राणा | Published: June 30, 2023 07:43 PM2023-06-30T19:43:04+5:302023-06-30T20:36:17+5:30

Next

July Rashifal 2023: जुलाई माह में ग्रह-नक्षत्र के प्रभाव से जहां कुछ राशियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, तो कुछ राशिवालों के लिए यह माह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस माह में मेष राशि के जातकों की कुंडली में राहु और गुरु की युति से गुरु चांडाल योग बन रहा है, जिसके कारण इस राशिवालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा 3 राशियों के लिए जुलाई माह शुभ संकेत नहीं कर रहा है। ये राशियां इस प्रकार हैं-

मेष: आपकी राशि के जातकों की कुंडली में गुरु चांडाल योग बन रहा है, इस वजह से आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इस योग के कारण आपकी वुद्धि-विवेक ज्यादा काम नहीं करेगा। ऐसे में आपके निर्णय लेने की क्षमता, तर्कशक्ति प्रभावित हो सकती है। सही निर्णय लेने में आप कठिनाई महसूस कर सकते हैं। बड़े बुजुर्गों की सलाह से काम करें।

सिंह: इस अवधि में आपको अपने वाणी पर संयम रखना होगा। किसी से झगड़ा हो सकता है। शत्रुओं की चाल से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। जुलाई माह में गुस्सा आपका सबसे बड़ा दुश्मन होगा। इसे काबू करना आपके लिए चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। वैवाहिक जीवन में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक: जुलाई माह में कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। आपकी सेहत में गिरावट आने की संभावना है। पार्टनर के साथ वाद-विवाद हो सकता हैय़ मित्रों के सहयोग से बात को रफा-दफा करने की को​शिश होगी। प्रेम जीवन में साथी से रिश्ते खराब हो सकते हैं। धैर्य से काम लें।

कुंभ: जुलाई माह में आपको पारिवारिक क्लेश का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में कड़वाहट आने की संभावना है। पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो सकता है। सेहत के प्रति सावधान रहें। स्वास्थ्य जीवन में खर्चा बढ़ सकता है।

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं।