होली 2023: जानिए होली में कौनसा रंग आपकी राशि के अनुसार होगा शुभ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 6, 2023 02:23 PM2023-03-06T14:23:57+5:302023-03-06T14:29:52+5:30

Next

Holi 2023 Ke Upay: होली रंगों का त्योहार है। रंग-बिरंगे उड़ते गुलाल, गुजियों की मिठास और फाल्गुन के मस्त गीत, इस त्योहार की खास पहचान है। इस दिन वातावरण भी रंगों से सराबोर हो जाता है। रंगों के इस त्योहार में यदि हम अपनी राशि के अनुसार, रंगों का चुनाव करें तो यह ज्योतिषीय दृष्टि से लाभ कारी होता है। इससे ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

आइए जानते हैं होली में कौनसा रंग आपकी राशि के अनुसार होगा आपके लिए शुभ-

मेष और वृश्चिक मंगल ग्रह की राशियां हैं और लाल रंग इस ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए इन दोनों राशियों के जातकों को लाल रंग से होली खेलना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ और तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है जिसका संबंध सफेद और गुलाबी रंग से है। ऐसे में इन दोनों राशि के जातकों को गुलाबी रंग से होली खेलना शुभ होगा।

मिथुन-कन्या राशि: आपकी राशि का स्वामी बुध ग्रह है और यह हरे रंग का प्रतिनिधित्व करता है। आपको हरे रंग से होली खेली चाहिए। ऐसा करने से आपके विघ्न दूर होंगे। 

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और चंद्रमा का संबंध सफेद और सिल्वर रंग से है। इसलिए कर्क राशि के जातकों को सिल्वर रंग से होली खेलनी चाहिए। इससे आपको मानसिक सुख प्राप्त होगा।

सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव हैं। सूर्य ग्रह का संबंध केसरिया रंग से है। इस राशि के जातकों को केसरिया रंग से होली खेली चाहिए। ऐसा करने से आपको समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा।

धनु और मीन राशि का स्वामी देवगुरु बृहस्पति है। इन राशियों के जातकों को पीले रंग से होली खेलनी चाहिए। यह रंग आपके अनुकूल है। इससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी और धन की प्राप्ति होगी।

मकर और कुंभ राशियों का स्वामी शनि ग्रह है और शनि रंग नीले रंग का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इन दोनों राशियों के जातकों को नीले रंग से होली खेलनी चाहिए।