Guru Gochar 2023: नए साल में बृहस्पति ग्रह इस राशि में गजलक्ष्मी राजयोग, इन 3 राशिवालों को होगा लाभ ही लाभ

By रुस्तम राणा | Published: December 24, 2022 02:58 PM2022-12-24T14:58:31+5:302022-12-24T14:58:31+5:30

Next

Guru Gochar 2023 Mesh: देवगुरु बृहस्पति नए साल में 22 अप्रैल 2023 को अपनी स्वराशि मीन से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे। गुरु का मेष राशि में आने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति एक शुभ ग्रह है। जो धन, विवाह, संतान, वृद्धि, ज्ञान, गुरु, सतकर्म आदि का कारक माना जाता है। कहते हैं जिस व्यक्ति पर ग्रह की शुभ दृष्टि पड़ जाए तो जातक अपने जीवन में मालामाल हो जाता है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, देवगुरु बृहस्पति जब मेष राशि में प्रवेश करते हैं तो उस समय कुंडली में गजलक्ष्मी योग बनता है। यह एक राजयोग होता है। इस योग के कारण जातक को कई प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं। जातक आर्थिक क्षेत्र में कामयाबी हासिल करता है। नौकरी-पेशे में तरक्की के योग बनते हैं। गजलक्ष्मी राज योग से इन 3 राशियों को होने वाला है महालाभ -

मेष राशि - इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर नया दायित्व मिल सकता है। इसके साथ ही संतान पक्ष से कोई आपको शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा इस समय कोर्ट-कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत हैं।

मिथुन राशि - आपकी आय बढ़ेगी। आपको पुराने निवेश से भी लाभ हो सकता है। वहीं जो लोग स्टॉक मार्केट, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ हो सकता है। इससे अलावा कारोबार में कोई व्यवसायिक डील हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में अच्छा मुनाफा होने के संकेत मिल रहे हैं। बैंकिंग एवं मीडिया क्षेत्र से जुड़े जातकों किस्मत चमकेगी।

धनु राशि - आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। इस समय कारोबारियों को व्यापार में आशातीत सफलता मिलेगी। इसके साथ ही प्रेम-संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी। अगर आप विदेश में जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो इस समय आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।