Aaj Ka Rashifal 28 October: आज मेष राशि पर चंद्र ग्रहण का साया, जानें सभी राशियों के लिए कैसा बीतेगा दिन

By रुस्तम राणा | Published: October 28, 2023 06:32 AM2023-10-28T06:32:11+5:302023-10-28T06:32:11+5:30

Next

मेष: डर के भयानक राक्षस का सामना करते समय सकारात्मक मानसिकता विकसित करें, ऐसा न हो कि आप उसकी निष्क्रियता और निरंतर पकड़ के आगे झुक जाएँ। नए वित्तीय लाभ का वादा करते हुए, महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन की आशा करें।

वृषभ: आज आपका आत्मविश्वास और जीवटता चरम पर रहेगी। हम शराब और सिगरेट पर पैसा खर्च करने के खिलाफ दृढ़ता से सलाह देते हैं, क्योंकि यह न केवल आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालता है बल्कि आपकी वित्तीय स्थिति को भी खराब करता है।

मिथुन: आप जिन पारिवारिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उनके बारे में अपनी पत्नी से खुलकर बात करें। अपने प्यार को फिर से जगाने और अपने रिश्ते को पोषित करने के लिए एक-दूसरे को कुछ गुणवत्तापूर्ण समय समर्पित करें।

कर्क: समय से पहले कार्यालय छोड़ने का प्रयास करें और उन गतिविधियों में शामिल हों जो वास्तव में आपको खुशी देती हैं। लंबी अवधि की वित्तीय वृद्धि के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश पर विचार करें। परिवार के सदस्य आपकी ज़रूरतें पूरी करने के लिए आगे आएंगे।

सिंह: अपनी संपूर्ण सेहत को बढ़ावा देने के लिए लंबी सैर करें। आपकी प्रतिबद्धता और मेहनती प्रयासों को स्वीकार किया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप आज वित्तीय पुरस्कार मिलेगा। दोस्तों के साथ शाम बिताएं, फुरसत का आनंद लें और संभावित छुट्टियों की योजनाओं पर चर्चा करें।

कन्या: आज, आराम करने और करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ खुशी तलाशने के लिए समय निकालें। वित्तीय लाभ के योग हैं, लेकिन सावधानी बरतें कि अपनी कमाई को बर्बाद न करें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जिनसे आपको खुशी मिले।

तुला: शांति और संयम को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में संलग्न रहें। आर्थिक मामले आज सुलझ सकते हैं, जिससे धन लाभ होगा। क्रोध के कारण अपने परिवार की भावनाओं को ठेस पहुँचाने से बचने के लिए धैर्य रखें। किसी बेहद आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है।

वृश्चिक: बच्चों के साथ खेल-कूद वाली गतिविधियों में शामिल होना एक गहन उपचारात्मक अनुभव प्रदान कर सकता है। आपके घर से जुड़े निवेश से मुनाफ़ा होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है; लापरवाही के परिणाम महँगे हो सकते हैं।

धनु: आपकी पत्नी आपके लिए ख़ुशी और आराम ला सकती है। उन लोगों पर ध्यान न दें जो अस्थायी ऋण मांगते हैं। किसी धार्मिक स्थान या किसी रिश्तेदार के घर की यात्रा का योग है। आज आपकी करुणा टूटे हुए दिल को जोड़ देगी।

मकर: फिटनेस और वजन घटाने के कार्यक्रमों में शामिल होने से शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज अपना पैसा धार्मिक गतिविधियों में निवेश करने पर विचार करें, जिससे आपको मानसिक शांति और स्थिरता मिलने की संभावना है।

कुंभ: सामाजिक मेलजोल को लेकर डर आपको परेशान कर सकता है, लेकिन इस डर पर काबू पाने के लिए अपने आत्म-सम्मान को बढ़ाना ज़रूरी है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होने से आप आवश्यक वस्तुओं को आसानी से खरीदने में सक्षम होंगे।

मीन: आपका स्वास्थ्य उत्तम बना हुआ है। आज आप किसी खराब इलेक्ट्रॉनिक वस्तु की मरम्मत पर पैसा खर्च कर सकते हैं। यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि क्रोध और हताशा के आगे झुकने से केवल आपके मन की शांति भंग होगी और महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है।