Aaj Ka Rashifal 09 September: आज मिथुन राशि में चंद्रमा, जानिए किसके लिए है भाग्यशाली

By रुस्तम राणा | Published: September 9, 2023 06:44 AM2023-09-09T06:44:29+5:302023-09-09T06:44:29+5:30

Next

मेष: आपको अपनी शारीरिक सेहत को बनाए रखने के लिए किसी खेल गतिविधि में शामिल होने में आनंद मिल सकता है। यदि आप यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो अपने क़ीमती सामान और बैग की सुरक्षा में सावधानी बरतें, क्योंकि चोरी होने की संभावना है। खासतौर पर अपने पर्स को आज किसी सुरक्षित स्थान पर सुरक्षित रखें।

वृषभ: आप अपनी शारीरिक सहनशक्ति को बनाए रखने के लिए अपना समय खेलों में निवेश करने के इच्छुक हैं। आज आपके पास बचत करने और अपने वित्त का बुद्धिमानी से उपयोग करने का कौशल हासिल करने का अवसर है। जिन लोगों को भावनात्मक समर्थन की ज़रूरत है उन्हें अपने बड़ों के मार्गदर्शन में सांत्वना मिल सकती है।

मिथुन: जिस तरह नमक भोजन का स्वाद बढ़ाता है, उसी तरह खुशी का मूल्य समझने से पहले एक निश्चित मात्रा में नाखुशी का होना भी जरूरी है। आज अगर आप दूसरों की सलाह पर बहुत अधिक भरोसा करेंगे तो आर्थिक नुकसान होने का खतरा है। आपके मित्र और परिवार आपके अधिकांश समय की मांग करेंगे।

कर्क: ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको अपना संयम और आंतरिक शांति बनाए रखने में मदद करें। यदि आप विदेश में अध्ययन करने की इच्छा रखने वाले छात्र हैं, तो आज का दिन घर में वित्तीय चिंताएँ ला सकता है जो आपको परेशान कर सकती हैं।

सिंह: आज आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं और आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं या अपना बटुआ खो सकते हैं, जिससे लापरवाही के कारण कुछ नुकसान हो सकता है। आपके घर को तत्काल साफ-सफाई की आवश्यकता है। अपनी खिड़की पर फूल रखकर अपना स्नेह व्यक्त करें।

कन्या: आप पाएंगे कि आपके पास अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग दोनों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त समय होगा। समझदारी से निवेश करने से फलदायी रिटर्न मिलेगा, इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को कहां निवेश करना है, यह तय करते समय सावधानी से चयन करना सुनिश्चित करें।

तुला: आपकी सबसे बड़ी ताकत आपकी हास्य की भावना में निहित है, और आप इसका उपयोग अपनी उपचार प्रक्रिया में मदद करने के लिए कर सकते हैं। धन का अचानक आगमन आपके वित्तीय बोझ को कम करेगा और आपके तत्काल खर्चों को कवर करेगा।

वृश्चिक: आज के मनोरंजन के विकल्प खेल गतिविधियों और बाहरी कार्यक्रमों के इर्द-गिर्द घूमना चाहिए। सलाह दी जाती है कि किसी को भी पैसा उधार देने से बचें, लेकिन अगर आपको उधार देना ही है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पुनर्भुगतान की समय-सीमा निर्दिष्ट करने वाला एक लिखित समझौता हो।

धनु: छोटी-मोटी चिंताओं को मन पर हावी न होने दें। चंद्रमा की स्थिति के कारण, आप अनावश्यक वस्तुओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं। यदि आप संपत्ति बनाने की इच्छा रखते हैं, तो अपने जीवनसाथी या माता-पिता के साथ अपने वित्तीय लक्ष्यों पर चर्चा करने पर विचार करें।

मकर: आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ आराम करने और इन पलों को संजोने के लिए कुछ गुणवत्तापूर्ण समय समर्पित करें। आपका प्रेम जीवन आशा की भावना लाता है, और आप खुद को उन लोगों के प्रति प्रतिबद्धता बनाते हुए पा सकते हैं जो सहायता के लिए आप पर भरोसा करते हैं।

कुंभ: आज आप आशा के जादू से मंत्रमुग्ध हैं। हालाँकि, यह महत्वपूर्ण है कि दूसरों को प्रभावित करने की कोशिश में अत्यधिक खर्च न करें। आपके दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए आराम और ख़ुशियाँ लाएँगे, अन्यथा किसी भी घटनाहीन दिन को ख़ुशनुमा बना देंगे।

मीन: किसी मित्र के साथ गलतफहमी संभावित रूप से अप्रिय प्रतिक्रिया का कारण बन सकती है, इसलिए निर्णय लेने से पहले एक संतुलित दृष्टिकोण प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। आज कुछ व्यापारियों को किसी करीबी दोस्त की मदद से धन लाभ हो सकता है, जिससे उनकी कई परेशानियां कम हो सकती हैं।