Aaj Ka Rashifal 08 November: आज मिथुन, कर्क, तुला और मकर राशिवालों को मिलेगी सफलता, ग्रह-नक्षत्र के शुभ संकेत

By रुस्तम राणा | Published: November 8, 2023 06:40 AM2023-11-08T06:40:30+5:302023-11-08T06:40:30+5:30

Next

मेष: अपनी शारीरिक सेहत को बढ़ावा देने के लिए धूम्रपान बंद करें। वित्तीय लाभ आपकी उम्मीदों के अनुरूप नहीं हो सकता है। व्यक्तिगत मामलों को आकस्मिक परिचितों को बताने से बचें। आप ख़ुद को रोमांटिक विचारों और पुराने सपनों की यादों में खोया हुआ पाएंगे।

वृषभ: अपनी शारीरिक सेहत, विशेषकर मानसिक लचीलापन बढ़ाने के लिए ध्यान और योग शुरू करें। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया है उन्हें आज उसे किसी भी हालत में चुकाना पड़ सकता है। आपका बच्चों जैसा और मासूम व्यवहार पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में महत्वपूर्ण साबित होगा।

मिथुन: आज आप अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे आप अपने दोस्तों के साथ मनोरंजक गतिविधियों की योजना बना सकेंगे। हालाँकि, आपकी कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसके लिए अस्पताल जाने की आवश्यकता पड़ सकती है और महत्वपूर्ण खर्चे भी हो सकते हैं।

कर्क: आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए असाधारण रूप से अच्छा है। आपकी प्रसन्न मनःस्थिति आपके आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए, एक अत्यंत आवश्यक टॉनिक के रूप में काम करेगी। आज आप छोटी-छोटी घरेलू वस्तुओं पर अच्छी खासी रकम खर्च कर सकते हैं, जिससे कुछ मानसिक तनाव पैदा हो सकता है।

सिंह: आरामदायक यात्राएं और सामाजिक मेलजोल से आराम और आनंद मिलेगा। आपकी उंगलियों से पैसा फिसलने के बावजूद, आपके भाग्यशाली सितारे वित्त का निरंतर प्रवाह सुनिश्चित करेंगे। मित्र और परिवार आपका अधिकांश समय व्यतीत करेंगे।

कन्या: ध्यान में सांत्वना ढूँढ़ने की सलाह दी जाती है। निवेश करने पर विचार करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उचित मार्गदर्शन प्राप्त करें। करीबी दोस्तों और परिवार की संगति में आराम करना और खुशी की खोज करना आवश्यक है। आज आपको एहसास होगा कि आपका लव पार्टनर ही वह है जो आपसे बेइंतहा प्यार करेगा।

तुला: अपने आस-पास के सभी लोगों की सहायता करने की आपकी तत्परता आपको थकान और थकावट का कारण बन सकती है। सौभाग्य से, वित्तीय परेशानियां कम होने की संभावना है क्योंकि आपके माता-पिता अपना समर्थन प्रदान करेंगे।

वृश्चिक: आपके समर्पित प्रयासों के साथ-साथ आपके परिवार का समय पर सहयोग, वांछित परिणाम देगा। अपनी वर्तमान गति को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखना आवश्यक है। अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए अपने नवीन विचारों का उपयोग करें।

धनु: अपने आत्मविश्वास को ऊपर उठाने के लिए अपने दिमाग को एक ज्वलंत, उज्ज्वल और गौरवशाली मानसिक विचारों से सराबोर रहें। अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि उनकी सेहत खराब होने की संभावना है, जिससे बड़ा खर्चा हो सकता है।

मकर: खिलखिलाती हँसी और संतुष्टि से भरे दिन का अनुभव करें क्योंकि ज़्यादातर चीज़ें आपकी इच्छाओं के मुताबिक़ घटित होंगी। धन का अचानक आगमन आपके बिलों और तात्कालिक खर्चों को संभाल लेगा, जिससे आपकी वित्तीय चिंताएँ दूर हो जाएंगी। रिश्तेदारों का सहयोग आपके मन पर चल रहे बोझ को कम कर देगा।

कुंभ: शराब का सेवन करने से बचें, क्योंकि यह आपकी नींद में खलल डाल सकती है और गहरे आराम में बाधा डाल सकती है। जो लोग सट्टेबाजी या जुए में शामिल हैं उन्हें आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

मीन: आपकी शाम मिश्रित भावनाओं से भरी रहेगी, जिससे आप तनाव महसूस करेंगे। हालाँकि, ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपकी ख़ुशी के पल निराशाओं पर भारी पड़ेंगे। धन संबंधी कानूनी मामलों में अनुकूल निर्णय आपके पक्ष में होंगे, जिससे आर्थिक लाभ होगा। शाम को आपके यहाँ अप्रत्याशित मेहमान जुटेंगे।