अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, रामलला मंदिर का दौरा, संतों से मिले, See pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 28, 2020 08:10 PM2020-06-28T20:10:55+5:302020-06-28T20:10:55+5:30

Next

अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। रामलला मंदिर का दौरा किया और मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों की प्रगति का भी निरीक्षण किया। 

हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा की। भारी बारिश के बीच सीएम अयोध्या पहुंचकर निर्माण कार्य का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी मणिराम दास छावनी पहुंचे। यहां उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में चल रहे अन्य दूसरे विकास कार्यों की प्रगति का भी जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अयोध्या के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का मुआयना किए। सीएम योगी ने इससे पहले अस्पतालों का भी दौरा किया।

अधिकारियों के मुताबक कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद राम जन्मभूमि स्थल पर सीएम योगी का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले सीएम 25 मार्च को यहां पहुंचे थे, तब रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाना था। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपये का दान भी दिया है।

सीएम योगी सर्किट हाउस पहुंचे और अयोध्या के पांचों विधायकों व संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विधायकों और अधिकारियों से अयोध्या के विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

सीएम योगी को दिन में 11:45 बजे ही अयोध्या पहुंचना था, लेकिन अयोध्या में सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण उनके कार्यक्रम में 2 घंटे की देरी हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोंडा से अयोध्या पहुंचे। यहां पर हवाई पट्टी पर उनके हेलीकॉप्टर के लैंड होने के बाद भाजपा के जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ नेताओं ने उनकी अगवानी की। इस दौरान प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

योगी उसके बाद फिर राम की पैड़ी पर अविरल जलधारा का निरीक्षण किया और हनुमानगढ़ी प्रदर्शन पूजन करने के बाद रामलला के लिए रवाना हुए।

रामलला परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया।