Lokmat Parliamentary Awards 2022: आठ अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कार,यहां देखें विजेताओं की सूची

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2023 08:03 PM2023-03-14T20:03:23+5:302023-04-28T14:34:35+5:30

Next

लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड 2022 के चौंथे संस्करण के पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया है। इस बार अवार्ड समारोह में देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप हुए हैं। इस मौके पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को बेस्ट पार्लियामेंट ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया है।

हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को 'वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद' (Best Women Parliamentarian of the Year) का लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड्स - 2022 प्रदान किया गया। भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने हाथों से भाजपा सांसद को इस पुरस्कार से नवाजा।

लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड 2022 के चौंथे संस्करण के पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया है। समारोह में कई हस्तियों को उनके असाधारण कार्यों के लिए अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है। इस मौके पर लोकसभा सदस्य भर्तुहरि महताब को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के खिताब से नवाजा गया।

कार्यक्रम में बेस्ट पार्लियामेंट ऑफ द ईयर का खिताब राज्य सभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन को मिला। तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ब्रायन हमेशा से देश के हित में कई मौकों पर जनता के मुद्दों को उठाते रहे हैं।

बंगलौर दक्षिण से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या को 'वर्ष का सर्वश्रेष्ठ नवोदित सांसद' का सम्मान प्रदान किया गया।

एनसीपी की वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद वंदना चव्हाण को लोकमत पार्लियामेंटरी अवॉर्ड्स में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला सांसद (Best Woman Parliamentarian of the Year) के खिताब से नवाजा गया है। राज्यसभा में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें यह पुरस्कार मिला है। साल 2012 से वह राज्य सभा सांसद हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे और उन्हीं के हाथों यह पुरस्कार उन्हें दिया गया।

नई दिल्ली में आयोजित लोकमत पार्लियामेंटरी अवॉर्ड्स के चौथे संस्करण में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राज्यसभा सासंद मनोज झा को सर्वश्रेष्ठ नवोदित सांसद (Best Debutant Parliamentarian of the Year) चुना गया है। राज्यसभा सांसद को यह अवॉर्ड कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिया गया।