Pics: शादी के सीजन में अपने दोस्तों को इन 10 बेस्ट बज़ट गिफ्ट्स से करें सरप्राइज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 27, 2018 11:41 AM2018-11-27T11:41:34+5:302018-11-27T11:41:34+5:30

Next

अगर आपकी भी बेस्ट फ्रेंड या किसी खास दोस्त की शादी है और आप उसे एक ऐसा तोहफा देना चाहती हैं लेकिन क्या दें इस दुविधा में हैं तो हम आपकी टेंशन कुछ कम कर सकते हैं। हम यहां आपको एक ऐसी लिस्ट देने जा रहे हैं जिसमें होने वाली दुल्हन को देने के लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज हैं। इन आइडियाज को अपने हिसाब से आप एक्सीक्यूट कर सकती हैं।

1. बाथ किट: शादी के शुरुआती समय लड़कियों को अपनी स्किन का ख्याल रखने का शौक होता है। और यह केयर अगर नहाने से ही शुरू कर दी जाए तो और भी अच्छा है। तो इसके लिए आप अपनी दोस्त को एक बाथ किट गिफ्ट करें। इस किट में शावर जेल से लेकर लोशन, क्रीम, मॉइस्चराइजर सब कुछ होता है जो नहाने से पहले, नहाते समय और उसके बाद भी काम आते हैं। इनसे मिलने वाले बेस्ट रिजल्ट को पाकर वो आपको हमेशा दिल से 'थैंक यू' कहेगी।

2. परफ्यूम: अपनी पार्टनर की बॉडी स्मेल की ओर बेहद आकर्षित होते हैं लड़के और यह खुशबू अगर किसी परफ्यूम की हो तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी फ्रेंड की शादी के शुरुआती दिन रोमांस से भर जाएं तो आप उसे परफ्यूम गिफ्ट करें। संभव हो तो परफ्यूम सेट गिफ्ट करें ताकि उसके पास इस्तेमाल करने के लिए वैरायटी हो।

3. क्रीम, लोशन, मॉइस्चराइजर: स्किन को हेल्दी बनाए रखने के ये सबसे बेसिक प्रोडक्ट हैं। अगर आपको अपनी दोस्त की स्किन टाइप पता है तो आप उसे इन चीजों का सेट बनाकर गिफ्ट कर सकती हैं। आप चाहें तो खुद से सेट को कस्टमाइज कर सकती हैं या फिर मार्केट से बना बनाया सेट भी ले सकती हैं। ये सेट हर बजट में मिल जाते हैं।

4. मेकअप किट: यूं तो लड़कियां अपनी शादी में खुद से भी एक मेकअप किट बनाती हैं जिसमें जरूरत का सारा सामान होता है। लेकिन लड़कियों के पास मेकअप का कितना ही सामान क्यूं ना हो, उन्हें कम ही लगता है। तो अपने बजट के हिसाब से मेकअप की कुछ आइटम्स ले लें और उसे एक सुन्दर बैग में रख कर गिफ्ट करें।

5. नेल पेंट्स: नेल पॉलिश (नेल पेंट्स) का सेट या बॉक्स आपको आसानी से मार्केट से मिल जायेगा। इनमें 20, 30, 50 और कई बार 100 नेल पेंट्स का सेट भी होता है। नेल पेंट हर लड़की कि पसंद होते हैं और रेगुलरली इस्तेमाल भी होते हैं। आप अपने बजट के हिसाब से ऐसा एक सेट एलकार अपनी दोस्त को शादी में गिफ्ट कर सकती हैं।

6. हर्बल अरोमा किट: मार्किट में कई सारे हर्बल प्रोडक्ट मिलते हैं जो सुन्दरता बढ़ाने के काम आते हैं। क्योंकि ये हर्बल होते हैं, इनके साइड इफ़ेक्ट कम होते हैं तो कोई भी इसे इस्तेमाल करने से कतराता नहीं है। हर्बल किट में हर्बल हेयर ऑइल से लेकर नहाने का लोइल, हर्बल बॉडी लोशन, हर्बल क्रीम, ऐसी कई चीजें होती हैं। इनकी खुशबू फ्रेश होती है।

7. लिपस्टिक सेट: वैसे तो लिपस्टिक एक ऐसे आइटम है जो लड़कियां अपने होंठों पर ट्राई करने के बाद ही खरीदना सही समझती हैं। लेकिन हर लड़की चाहती है कि उसके पास हर शेड की लिपस्टिक हो और उन सभी को वो कभी ना कभी यूज जरूर करे। तो आप एक ऐसा सेट अपनी दोस्त को दे सकती हैं। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि आप उसे बेस्ट क्वालिटी लिपस्टिक ही दें। ताकि उसे यूज करते समय उसे कोई दिक्कत ना आए।

8. ट्रेवल कूपन: अगर आपका बजट थोड़ा अधिक है या आप 2 से 3 दोस्त मिलकर दुल्हन को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं तो आप ट्रेवल कूपन भी ले सकती हैं। किसी भी ऑनलाइन ट्रेवल वेबसाइट से कूपन खरीदें जिसकी वैलिडिटी कम से कम अगले 6 महीने तक की हो। ताकि दूल्हा दुल्हन जब चाहें उन्हें इस्तेमाल कर सकें। यकीन मानी आपके डाई हुए ट्रेवल कूपन को इस्तेमाल करके जब आपकी दोस्त घूमने जाएगी तो इस ट्रिप को जिन्दगी भर याद रखेगी और आपसे ना जाने कितनी बार 'थैंक यू' कहेगी।

9. कपड़े: लिस्ट में ये एक ऐसा ऑप्शन है जिसे सिर्फ और सिर्फ तभी चुनें जब आपको अपनी दोस्त के कपड़ों का साइज़ नंबर पता हो। अगर आपको इसका अच्छी तरह से अंदाजा है तो आप अपनी दोस्त के लिए एक सेक्सी ड्रेस खरीदें। हो सकता है कि आपकी गिफ्ट की ड्रेस को वो अपने सबसे स्पेशल ट्रिप यानी हनीमून पर पहने।

10. लॉन्जरी: आजकल होने वाली दुल्हन की सहेलियां इस तरह के गिफ्ट्स भी देती हैं। हां ये गिफ्ट ना तो सबके सामने दिए जा सकते हैं और ना ही सबको बताया जा सकता है कि आपको गिफ्ट में क्या मिला। लेकिन अगर आप पर्सनली अपनी दोस्त को एक सेक्सी लॉन्जरी गिफ्ट करेंगी तो यह शादी के बाद उनके रोमांटिक पलों में काम आएगी। ये उनके स्पेशल मोमेंट्स को और भी स्पेशल बनाएगी।