पैसे के लिए पत्नी का भाई बना पति, दूसरे मर्द से करा दी शादी और फिर...

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 25, 2021 07:54 PM2021-06-25T19:54:57+5:302021-06-25T19:54:57+5:30

Next

राजस्थान के कोटा में एक शख्स कुछ पैसों के लिए पत्नी का भाई बन गया और अपनी पत्नी की शादी दूसरे शख्स से करवा दी। पीड़ित ने पुलिस में महिला, उसके पति और मध्यस्थ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घटना कोटा के कुन्हाडी थाना क्षेत्र की है, रवि काली नाम के युवक की शादी नहीं हो रही थी। उसके रिश्तेदार ने उसे बताया कि देवराज नाम का एक आदमी उसकी शादी तय करेगा।

रवि ने देवराज से मुलाकात कर शादी की बात की। उन्होंने कहा कि उनके रिश्तेदार इंदौर में रहते हैं। वहां वह शादी की व्यवस्था करेगा। इसके लिए देवराज ने 1 लाख 80 हजार रुपये की मांग की।

देवराज ने इंदौर में रवि की शादी कोमल नाम की लड़की से करा दी और 1 लाख 80 हजार रुपये ले लिए। शादी के बाद रवि अपनी पत्नी के साथ घर आ गया। रवि की पत्नी कोमल ने दो दिन में अपने भाई सोनू से मिलने की इच्छा जताई।

रवि के घर पहुंचने पर सोनू ने कोमल को देखा और उससे कहा कि वह उसकी पत्नी है और वह पहले से ही शादीशुदा है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह उनके बच्चों की मां हैं। यह सुनकर रवि के पैरों तले से जमीन खिसक गई और उसे लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है।

रवि ने पुलिस के पास जाकर देवराज, उसकी पत्नी कोमल और उसके कथित भाई सोनू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जब पूछताछ की तो रवि चौंक गया और समझ गया कि क्या बात सामने आई है। सोनू, जिन्हें वे अपनी पत्नी का भाई मानते थे, मूल रूप से एक सज्जन पति थे।

पुलिस जांच में पता चला कि दलाल देवराज ने कोमल और सोनू के साथ मिलकर रवि को धोखा देने की योजना बनाई थी। इसी वजह से कोमल का पति उसका भाई बन गया और उसने रवि से शादी कर ली। बदले में पैसे लिए।

पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस आगे की जांच भी कर रही है।