घर बैठे कमाया जा सकता है पैसा: ये कंपनियां दे रही हैं मौका, जल्द हो जाएंगे मालामाल

By स्वाति सिंह | Published: June 3, 2019 12:01 PM2019-06-03T12:01:13+5:302019-06-03T12:01:13+5:30

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कई ऐसे लोग हैं जो फाइनेंसियल टिप्स को लेकर बेहद कन्फ्यूज रहते हैं। ऐसे में उन्हें जरूरत होती है फाइनेंसियल एडवाइजर की। यही नहीं बल्कि मार्केट में निवेश करने से पहले भी लोगों को मार्केट एनालिस्ट की जरूरत पड़ती है।

work home tips, genius to earn money online, market research analytics, personal finance advisor, online accountant | घर बैठे कमाया जा सकता है पैसा: ये कंपनियां दे रही हैं मौका, जल्द हो जाएंगे मालामाल

इन प्रोफेशन के द्वारा आप आसानी से घर बैठे कमाई कर सकते हैं। 

Highlightsघर बैठकर आसानी से पैसा कमाया जा सकता है। मार्केट में निवेश करने से पहले भी लोगों को मार्केट एनालिस्ट की जरूरत पड़ती है।

अगर आप काम करने के लिए ऑफिस नहीं जाना चाहते तो ये खबर आपके लिए हैं। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठकर आसानी से पैसा कमाया जा सकता है। दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कई ऐसे लोग हैं जो फाइनेंसियल टिप्स को लेकर बेहद कन्फ्यूज रहते हैं। ऐसे में उन्हें जरूरत होती है फाइनेंसियल एडवाइजर की। यही नहीं बल्कि मार्केट में निवेश करने से पहले भी लोगों को मार्केट एनालिस्ट की जरूरत पड़ती है। इन्हीं प्रोफेशन के द्वारा आप आसानी से घर बैठे कमाई कर सकते हैं। 

ये हैं वो काम जिन्हें आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं-

मार्केट रिसर्च एनालिस्ट

कॉरपोरेट सेक्टर में मार्केट रिसर्च एनालिस्ट की बहुत मांग है। इसके लिए आप किसी भी कंपनी से ऑनलाइन टाइअप कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस कंपनी के प्रोडक्ट, क्वालिटी और रेट के बारे में कस्टमर्स की राय जानकर उसका डाटा देना होगा। आप अपने इस काम को पार्ट टाइम बिजनेस के तौर पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आप एमएचआई ग्लोबल, ऑरबिट्ज वर्ल्डवाइड जैसी कंपनियां से जुड़ सकते हैं। 

इस काम के लिए आपको कंपनी से प्रोडक्ट लेकर उसकी क्वालिटी को दूसरे प्रोडक्टस से तुलना करना होगा। इसके बाद रिसर्च करके कंपनी को प्रोडक्ट के बारे में डाटा और कस्टमर्स का फीडबैक देना होता है। 

पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर

पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर के तौर पर काम करने के लिए आपको बस एक कम्प्यूटर या लैपटॉप की जरूरत है। इसमें आपको किसी भी ऑफिस खोलने से लेकर उसके लिए प्रोजेक्ट बेसिस पर काम करना होता है। इसके लिए आपको क्लाइंट्‌स को फाइनेंशियल एडवाइज देनी होती है। इसके लिए आप wealthfront.com फर्म से जुड़ सकते हैं। 

ऑनलाइन अकाउंटेंट

इन दिनों ऑनलाइन अकाउंटेंट की बहुत डिमांड है। इसके लिए बहुत सी कंपनियां आपको मौका देती हैं। इसके लिए आपको पहले कंपनी से टाइअप करना होगा, जिससे आप उनके एकाउंट्स को हैंडल कर सकें। इसके लिए आपको बस थोड़ी बहुत अकाउंट्स की जानकारी और प्रोफेशनल डिग्री होना आवश्यक है। 
 

Web Title: work home tips, genius to earn money online, market research analytics, personal finance advisor, online accountant

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे