बैंक ऑफ बड़ौदा का ऐलान, 1 मार्च से होगा ये बड़ा बदलाव, तुरंत नोट करें नया IFSC Code

By अनुराग आनंद | Published: February 4, 2021 02:35 PM2021-02-04T14:35:09+5:302021-02-04T14:40:06+5:30

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि यदि ग्राहक 1 मार्च से पहले अपने नए आईएफएससी कोड नहीं नोट करेंगे तो वह पैसों की लेनदेन नहीं कर पाएंगे। जानें इसके पीछे क्या वजह बताया है..

bank of baroda said dena and vijaya bank ifsc code discontinued from 1 march | बैंक ऑफ बड़ौदा का ऐलान, 1 मार्च से होगा ये बड़ा बदलाव, तुरंत नोट करें नया IFSC Code

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के IFSC कोड में किया बदलाव (फाइल फोटो)

Highlightsअब बीओबी ने फैसला किया है कि 1 मार्च के बाद से बैंक अपने IFSC Code में बदलाव करने जा रहा है।पंजाब नेशनल बैंक ने भी कुछ दिनों पहले ट्वीट कर कहा था कि उनसे जुड़ने वाले दो बैकों के पुराने IFSC 31 मार्च तक ही काम करेंगे।

नई दिल्ली: देश भर के अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बड़ा ऐलान किया है। बैंक ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा कुछ समय पहले देना बैंक और विजया बैंक को BoB में मर्जर कर दिया गया था, जिसके बाद इन दोनों बैंकों के ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन गए थे।

ऐसे में अब बैंक ने फैसला किया है कि 1 मार्च के बाद से बैंक अपने IFSC Code में बदलाव करने जा रहा है। साफ है कि यदि आपका खाता देना बैंक या फिर विजया बैंक के में था और अब आप बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक हैं तो आपके IFSC Code मार्च की पहली तारीख से अलग होंगे।

जिन लोगों को नया आईएफसी कोड नहीं पता होगा उन्हें बैंकिंग सेवाओं जैसे पैसा ट्रांसफर करने या पैसों की लेनदेन नहीं कर पाएंगे। इसलिए बैंक ने सूचना जारी कर सभी ग्राहकों को नया कोड नोट करने के लिए कहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर ये कहा-

बैंक ने ट्वीट कर कहा कि 1 मार्च 2021 के बाद ग्राहकों के पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे। देश के तीसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक बीओबी (बैंक ऑफ बड़ौदा) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। 

बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय ग्राहकों, कृपया ध्यान दें कि ई-विजया और ई-देना आईएफएससी कोड 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। ई-विजया और देना बैंक शाखाओं से नए आईएफएससी कोड प्राप्त करें। साथ ही बैंक ने कहा कि बताए गए नियमों का पालन करें और बेहतर सुविधा का अनुभव करें।

किसी तरह की खास समस्या होने पर टोल फ्री नंबर पर कॉल करें-

अगर आपको IFSC कोड से संबंधित कोई समस्या है, तो आप इस टोल फ्री नंबर 1800 258 1700 पर कॉल कर सकते हैं। यही नहीं यदि किसी समस्या का निदान फोन कॉल के जरिए नहीं होता है तो ग्राहक बैंक के शाखा में भी जा सकते हैं।

बैंक ने ग्राहकों को से कहा कि मैसेज करके पता करें-

इसके अलावा ग्राहक इससे जुड़े किसी भी समस्या के समाधान के लिए मैसेज भी कर सकते हैं। संदेश में आपको "पुराने खाते की संख्या के MIGR अंतिम 4 अंक" लिखना होगा। अब इस संदेश को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेजें।

इन बैंकों द्वारा IFSC कोड भी बदला जाएगा

इसके अलावा, पंजाब नेशनल बैंक ने भी ट्वीट किया था कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की पुरानी चेकबुक और IFSC / MICR कोड केवल 31 मार्च तक काम करेंगे। इसके बाद, आपको बैंक से एक नया कोड और चेकबुक प्राप्त करना होगा।

Web Title: bank of baroda said dena and vijaya bank ifsc code discontinued from 1 march

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे