पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन पर बोले योगेश्वर दत्त- 8-10 दिनों में पीएम और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजेगा IOA पैनल

By मनाली रस्तोगी | Published: January 21, 2023 03:37 PM2023-01-21T15:37:15+5:302023-01-21T15:38:20+5:30

भारतीय कुश्ती संघ (IOA) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Yogeshwar Dutt on wrestlers' protest IOA panel to send report in 8-10 days to PM MHA | पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन पर बोले योगेश्वर दत्त- 8-10 दिनों में पीएम और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजेगा IOA पैनल

पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन पर बोले योगेश्वर दत्त- 8-10 दिनों में पीएम और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजेगा IOA पैनल

Highlightsयोगेश्वर कहा कि समिति दोनों पक्षों को सुनने के बाद 8-10 दिन में रिपोर्ट तैयार करेगी।उन्होंने कहा कि हम रिपोर्ट खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय दोनों के साथ ही प्रधानमंत्री को भी भेजेंगे।उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों में कोई समझौता नहीं हो सकता।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि पैनल आठ से दस दिनों के भीतर एक रिपोर्ट तैयार करेगा जिसे बाद में खेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा जाएगा। बता दें कि दत्त भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की सात सदस्यीय समिति के सदस्य हैं।

भारतीय कुश्ती संघ (IOA) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति के सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता मैरी कॉम, पूर्व तीरंदाज डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, लंदन ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष सहदेव यादव और दो अधिवक्ता शामिल हैं।

योगेश्वर ने मीडिया से कहा, "समिति दोनों पक्षों को सुनने के बाद 8-10 दिन में रिपोर्ट तैयार करेगी। हम रिपोर्ट खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय दोनों के साथ ही प्रधानमंत्री को भी भेजेंगे।" पूर्व मल्लयोद्धा ने टिप्पणी की कि आरोप अत्यंत गंभीर प्रकृति के हैं। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों में कोई समझौता नहीं हो सकता। अगर ऐसा हुआ है तो इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

योगेश्वर दत्त ने आगे कहा कि साथ ही अगर आरोप झूठे हैं तो इसकी भी जांच होनी चाहिए कि ऐसा क्यों लगाया गया और इसके पीछे मकसद क्या था? मालूम हो, शनिवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा की कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह आरोपों की निगरानी समिति द्वारा जांच पूरी होने तक पद से हटे रहेंगे।

ठाकुर ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक निरीक्षण समिति के गठन की घोषणा की और आश्वासन दिया कि चार सप्ताह में न्याय होगा। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा, "खिलाड़ियों की मांगों पर विचार करते हुए हमने निगरानी समिति गठित करने का फैसला किया है जिसके नामों की घोषणा कल की जाएगी। जांच अगले चार सप्ताह में पूरी की जाएगी, जिसमें लगाए गए सभी आरोपों की पूरी तरह से जांच की जाएगी और अंतिम निर्णय लिया जाएगा।"

Web Title: Yogeshwar Dutt on wrestlers' protest IOA panel to send report in 8-10 days to PM MHA

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे