एक झटके में कंगाल हुए उसैन बोल्ट, खाते से उड़ गए लगभग 100 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला

By रुस्तम राणा | Published: January 19, 2023 04:23 PM2023-01-19T16:23:25+5:302023-01-19T16:28:34+5:30

ओलंपिक पदक विजेता उसैन बोल्ट के वकील ने कहा है कि जमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ उनके खाते से 12 मिलियन डॉलर (करीब 101 करोड़) गायब हो गए हैं और यदि आवश्यक हो तो वे मामले को अदालत में ले जाने के लिए तैयार हैं।

Usain Bolt Loses $12 Million In Financial Scam says report | एक झटके में कंगाल हुए उसैन बोल्ट, खाते से उड़ गए लगभग 100 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला

एक झटके में कंगाल हुए उसैन बोल्ट, खाते से उड़ गए लगभग 100 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला

Next
Highlightsजमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ बोल्ट के खाते से 12 मिलियन डॉलर गायबबोल्ट के वकील ने धावक के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी होने की पुष्टि कीकहा- अगर आवश्यकता हुई तो वे मामले को अदालत में ले जाने के लिए तैयार हैं

Usain Bolt Loses $12 Million: दुनिया के सबसे तेज धावक और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसैन बोल्ट अचानक से कंगाल हो गए हैं। उन्हें लगभग 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। जमैका के धावक उसैन बोल्ट ने किंग्स्टन स्थित निवेश फर्म स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड के साथ अपने खाते में लाखों डॉलर खो दिए हैं।

बोल्ट के वकील ने धोखाधड़ी की पुष्टि की

ओलंपिक पदक विजेता के वकील ने कहा है कि जमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ उनके खाते से 12 मिलियन डॉलर (करीब 101 करोड़) गायब हो गए हैं और यदि आवश्यक हो तो वे मामले को अदालत में ले जाने के लिए तैयार हैं। खाते में अब मात्र 12 हजार रुपए ही बचे हैं। उनके वकील लिंटन पी. गॉर्डन ने फॉर्च्यून पत्रिका को फोन पर बताया, "खाता बोल्ट की सेवानिवृत्ति और जीवन भर की बचत का हिस्सा था।"

निवेश कंपनी के खिलाफ अदालत जाने की धमकी दी

वकील ने कहा, "यह किसी के लिए भी परेशान करने वाली खबर है, और निश्चित रूप से बोल्ट के मामले में, जिन्होंने अपनी निजी पेंशन के हिस्से के रूप में इस खाते को खोला था।" उन्होंने कहा, "अगर कंपनी फंड वापस नहीं करती है तो हम इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस मामले को इस तरह से सुलझाया जाएगा कि बोल्ट अपने पैसे वापस पा लेंगे और शांति से रहने में सक्षम होंगे।"

इस मामले में कंपनी ने क्या कहा 

किंग्स्टन स्थित स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (एसएसएल) ने 12 जनवरी के एक बयान में कहा कि उसे एक पूर्व कर्मचारी द्वारा धोखाधड़ी गतिविधि के बारे में पता चला था और उसने इस मामले को कानून प्रवर्तन के पास भेजा है। गॉर्डन ने कहा कि बोल्ट के खाते का उद्देश्य आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता धावक और उनके माता-पिता के लिए पेंशन के रूप में काम में आनी थी।


 

Web Title: Usain Bolt Loses $12 Million In Financial Scam says report

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे