Ultimate Kho Kho: पहले सीजन के लिए आधिकारिक जर्सी लॉन्च, कप्तान के नाम की घोषणा, जानें शेयडूल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 8, 2022 04:09 PM2022-08-08T16:09:30+5:302022-08-08T16:10:10+5:30

Ultimate Kho Kho: अल्टीमेट खो-खो का आयोजन 14 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा। देश के सभी हिस्सों से लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को आकर्षित करेगा।

Ultimate Kho Kho Vijay Hajare Mumbai Khiladis captain inaugural edition Punit Balan, Janhavi Dhariwal Balan and Bollywood musician Badshah | Ultimate Kho Kho: पहले सीजन के लिए आधिकारिक जर्सी लॉन्च, कप्तान के नाम की घोषणा, जानें शेयडूल

सीजन का पहला मैच मुंबई खिलाड़ीज और गुजरात जायंट्स के बीच 14 अगस्त को शाम 7:00 बजे (IST) से खेला जाएगा।

Highlightsविजय हजारे को मुंबई खिलाड़ीज टीम का कप्तान बनाया गया है।मैट पर ऊर्जावान खिलाड़ियों की जरूरत है और इसलिए यह शानदार है।

Ultimate Kho Kho:मुंबई खिलाड़िज टीम 14 अगस्त 2022 से शुरू होने वाले अल्टीमेट खो-खो के पहले सीजन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। तैयारियों के अंतिम चरण में मुंबई टीम ने शानदार कार्यक्रम में सीजन के लिए अपनी होम (मुंबई में होने वाले मैचों के लिए) और अवे (मुम्बई से बाहर होने वाले मैचों के लिए) जर्सी लॉन्च की।

अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण करने के साथ-साथ मुंबई स्थित इस फ्रेंचाइजी ने विजय हजारे को पहले सीजन के लिए अपने कप्तान के रूप में भी पेश किया। जर्सी अनावरण और कप्तान के नाम की घोषणा टीम के मालिक पुनीत बालन, जान्हवी धारीवाल बालन और बॉलीवुड रैपर बादशाह ने सितारों से सजे एक इवेंट में की।

इस अवसर पर सीईओ मधुकर श्री, मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते और सहायक कोच शोभी आर. उपस्थित थे। इवेंट के दौरान मुंबई खिलाड़ीज के मालिक बादशाह ने कहा, "खो-खो के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि मेरी मां ने इस खेल में राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है।

इस खेल में निवेश करने के लिए यही मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा थी। मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मेरे जीवन के आने वाले इस नए अध्याय के लिए उत्सुक भी हूं।" बादशाह ने यह भी कहा कि वह टीम के लिए एक एंथम भी जारी करेंगे। टीम एंथम के बारे में पूछे जाने पर बादशाह ने कहा, "टूर्नामेंट के लिए टीम को प्रेरित करने के संबंध में मैं खिलाड़ियों के लिए कम से कम इतना कर सकता हूं।

यह काम प्रगति पर है। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी इसे पसंद करेंगे  और साथ ही साथ आपको भी यह पसंद आएगा।" इस अवसर पर मुंबई खिलाड़ीज के मालिक पुनीत बालन ने कहा, "मैंने कुछ लोगों को यह कहते सुना है कि भारत में खो-खो बंद होने जा रहा है। हालांकि, जैसा कि हमारे खिलाड़ियों में से एक ने कहा कि यहां से एक शुरुआत हो रही है।

सब यहीं से शुरू हो रहा है। हमारा दृष्टिकोण खेल को अगले स्तर पर ले जाना है। हमारे एथलीटों को सही अवसर प्रदान करना है और इस खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उनका समर्थन करना है।  उन्हें एक समग्र (होलिस्टिक) अनुभव देना है। अल्टीमेट खो-खो देश के सभी हिस्सों से लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को आकर्षित करेगा।"

अल्टीमेट खो-खो में एकमात्र महिला टीम मालिक जान्हवी धारीवाल बालन ने कहा, "मैं इस लीग का हिस्सा सिर्फ इसलिए बनना चाहती हूं क्योंकि मैं भारत में खेलों के विकास में एक छोटी सी भूमिका निभाना चाहती हूं। और मुझे लगता है कि कि अगर मैं इस लीग का हिस्सा हूं तो मैं महिलाओं को भी खेलों के लिए प्रेरित कर सकती हूं।"

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले विजय हजारे को मुंबई खिलाड़ीज टीम का कप्तान बनाया गया है। कप्तान बनने को लेकर हजारे ने कहा, "मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं मालिकों और कोचों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे पास बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं। हमें मैट पर ऊर्जावान खिलाड़ियों की जरूरत है और इसलिए यह शानदार है कि हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं।

हमारा अभ्यास जोरों पर चल रहा है और हम टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हैं।" टूर्नामेंट के लिए मुंबई खिलाड़ीज टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते ने कहा कि खिलाड़ी फिटनेस पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। सप्ते ने कहा, "इस टूर्नामेंट के पहले सीजन के लिए हमारी तैयारी अच्छी चल रही है।

हम खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि अल्टीमेट खो-खो एक लंबी प्रतियोगिता होने जा रही है। हमें फाइनल तक सभी मैच खेलने हैं और हम उसी के अनुसार अपनी तैयारी कर रहे हैं। "अल्टीमेट खो-खो का आयोजन 14 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा।

अल्टीमेट खो खो का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ-साथ उसके ओटीटी प्लेटफॉर्म SonyLIV पर भी किया जाएगा। लीग चरण के दौरान हर दिन दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें सीजन का पहला मैच मुंबई खिलाड़ीज और गुजरात जायंट्स के बीच 14 अगस्त को शाम 7:00 बजे (IST) से खेला जाएगा।

Web Title: Ultimate Kho Kho Vijay Hajare Mumbai Khiladis captain inaugural edition Punit Balan, Janhavi Dhariwal Balan and Bollywood musician Badshah

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे