पीएसजी की स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 2-1 से जीत, विश्वकप के बाद पहला मैच खेल रहे नेमार को लाल कार्ड, लेंस के खिलाफ नहीं खेलेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2022 02:57 PM2022-12-29T14:57:08+5:302022-12-29T14:58:17+5:30

नेमार को 2017 में पीएसजी से जुड़ने के बाद पांचवी बार लाल कार्ड मिला है। रविवार को लेंस के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

PSG 2-1 win against Strasbourg Neymar playing first match after World Cup red card, fifth time since joining in 2017 won't play against lens | पीएसजी की स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 2-1 से जीत, विश्वकप के बाद पहला मैच खेल रहे नेमार को लाल कार्ड, लेंस के खिलाफ नहीं खेलेंगे

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 2-1 से जीत के दौरान लाल कार्ड का सामना करना पड़ा। (file photo)

Highlightsनेमार को 61वें मिनट में स्ट्रासबर्ग के मिडफील्डर एड्रियन थॉमसन को पकड़ने पर पहला पीला कार्ड मिला।पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 2-1 से जीत के दौरान लाल कार्ड का सामना करना पड़ा।फ्रांसीसी लीग में 2017-2018 के बाद किसी भी खिलाड़ी को इतनी अधिक बार बाहर नहीं किया गया।

पेरिसः विश्वकप के बाद अपना पहला मैच खेल रहे ब्राजील के स्टार नेमार को पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 2-1 से जीत के दौरान लाल कार्ड का सामना करना पड़ा। नेमार को 61वें मिनट में स्ट्रासबर्ग के मिडफील्डर एड्रियन थॉमसन को पकड़ने पर पहला पीला कार्ड मिला।

 

इसके एक मिनट बाद गलत तरीके से डाइव लगाने पर उन्हें दूसरी चेतावनी के तौर पर लाल कार्ड मिला। इस फारवर्ड ने रेफरी क्लेमेंट टरपिन से बहस भी की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। नेमार को 2017 में पीएसजी से जुड़ने के बाद पांचवी बार लाल कार्ड मिला है। इसके कारण वहां रविवार को लेंस के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

फ्रांसीसी लीग में 2017-2018 के बाद किसी भी खिलाड़ी को इतनी अधिक बार बाहर नहीं किया गया। ब्राजील को कतर में खेले गए विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद नेमार की आंखें छलक आई थी। 

मोरक्को ने अफ्रीकन नेशंस कप से हटने की धमकी दी

विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला मोरक्को अफ्रीकी नेशंस फुटबॉल चैंपियनशिप के मेजबान अल्जीरिया से राजनयिक विवाद के कारण अगले महीने होने वाले इस टूर्नामेंट का बहिष्कार कर सकता है। मोरक्को फुटबॉल महासंघ ने कहा है कि उसकी टीम को मोरक्को की राजधानी रबात से अल्जीरिया के शहर कांसटेनटाइन तक सीधी उड़ान मिलने पर ही वह इस टूर्नामेंट में भाग लेगा।

पिछले साल इन दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध खत्म होने के बाद अल्जीरिया ने मोरक्को के सैन्य और व्यावसायिक विमानों को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया था। मोरक्को फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि उसने प्रतिभागी देशों को सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर अफ्रीकी यूनियन को पत्र लिखा है।

अपने पत्र में उसने मांग की है कि उनकी राष्ट्रीय टीम को निजी विमान में सीधे कांसटेनटाइन तक उड़ान भरने की अनुमति मिलनी चाहिए। अल्जीरिया की सरकार ने अभी तक इस मांग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अफ्रीकन नेशंस कप 13 जनवरी से चार फरवरी के बीच खेला जाएगा। मोरक्को विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला अफ्रीका महाद्वीप का पहला देश बना था। 

हैलैंड का रिकॉर्ड, मैनचेस्टर सिटी ने लीड्स को हराया

एरलिंग हैलैंड के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में लीड्स को 3-1 से पराजित किया। हैलैंड ने दो गोल दागे और इस तरह से वह सबसे कम मैचों में 20 गोल करने वाले खिलाड़ी बने। नार्वे के स्टार फुटबॉलर ने 14 मैचों में यह कारनामा किया।

उन्होंने रिकॉर्ड बनाने के बाद कहां,‘‘ स्ट्राइकर होने के नाते मैं दो गोल और कर सकता था, लेकिन यही जिंदगी है। मैं क्या कर सकता हूं। मुझे और अभ्यास करना होगा।’’ मैनचेस्टर सिटी की इस जीत के बाद उसके और शीर्ष पर काबिज आर्सेनल के बीच अब केवल पांच अंकों का अंतर रह गया है। हैलैंड ने केविन फिलिप्स का 1999-2000 में बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ा। फिलिप्स ने तब संडरलैंड की तरफ से खेलते हुए 21 मैचों में 20 गोल किए थे। 

Web Title: PSG 2-1 win against Strasbourg Neymar playing first match after World Cup red card, fifth time since joining in 2017 won't play against lens

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे