Norway Chess Tournament: anand beat alexander grischuk, carlsen wins the tournament | नार्वे शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद ने ग्रिसचुक को हराया, कार्लसन ने जीता टूर्नामेंट
नार्वे शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद ने ग्रिसचुक को हराया, कार्लसन ने जीता टूर्नामेंट

स्टैवैगनर (नार्वे), 14 जून। भारतीय स्टार विश्वनाथन आनंद ने नार्वे के स्टैवैगनर में एलेक्सैंडर ग्रिसचुक को शिकस्त दी, जबकि मैग्नस कार्लसन ने एक राउंड रहते अल्टीबाक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट में खिताब अपने नाम कर लिया।

आनंद का शीर्ष तीन में रहने का मौका पिछले दौर में अमेरिका के फैबियानो कारूआना से हारने के साथ ही समाप्त हो गया था। कार्लसन ने इस तरह साल में अपने छठे टूर्नामेंट में जीत हासिल की। उन्होंने क्लासिकल मैच में चीन के यु यांग्यी को पराजित किया।

यह टूर्नामेंट में क्लासिकल मैच में दूसरी जीत है। इससे उनके 13 अंक हो गये हैं। विजेता और दूसरे स्थान पर चल रहे खिलाड़ी लेवोन अरोनियन के बीच चार अंक का अंतर है। अरोनियन को कारूआना से हार का मुंह देखना पड़ा। तीन खिलाड़ी संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर बने हुए हैं, जिन सभी के 8.5 अंक हैं।


Web Title: Norway Chess Tournament: anand beat alexander grischuk, carlsen wins the tournament
अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे