Men’s Hockey WC: टूर्नामेंट से पहले भारत को बड़ा झटका, पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हुए मिडफील्डर हार्दिक सिंह

By मनाली रस्तोगी | Published: January 21, 2023 12:50 PM2023-01-21T12:50:22+5:302023-01-21T12:50:22+5:30

22 जनवरी 2023 को शाम 7 बजे भारत FIH ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Men Hockey World Cup Indian midfielder Hardik Singh ruled out of tournament due to injury | Men’s Hockey WC: टूर्नामेंट से पहले भारत को बड़ा झटका, पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हुए मिडफील्डर हार्दिक सिंह

Men’s Hockey WC: टूर्नामेंट से पहले भारत को बड़ा झटका, पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हुए मिडफील्डर हार्दिक सिंह

Highlightsहार्दिक सिंह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ओडिशा में चल रहे FIH पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए हैं।हार्दिक की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी राज कुमार पाल लेंगे।मैच स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट और स्टार स्पोर्ट्स2 पर लाइव होगा।

भुवनेश्वर: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ओडिशा में चल रहे FIH पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए हैं। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के महत्वपूर्ण क्रॉसओवर मैच से पहले हॉकी इंडिया ने एक बयान में मिडफील्डर हार्दिक के प्रतिस्थापन की घोषणा की, जिन्हें 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच के दौरान चोट लगी थी।

हार्दिक की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी राज कुमार पाल लेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, टीम प्रबंधन द्वारा लिए गए फैसले के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "रविवार के मैच बनाम न्यूजीलैंड और उसके बाद के विश्व कप मैचों के लिए हार्दिक सिंह को भारतीय टीम में बदलने का कठिन निर्णय हमें रातोंरात करना पड़ा।" 

उन्होंने कहा, "चोट उतनी गंभीर नहीं थी, जैसा कि शुरुआती घटना ने सुझाव दिया था, समय हमारे पक्ष में नहीं था और हमारी पूरी तरह से चल रही रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया और कार्यात्मक और ऑन-फील्ड मूल्यांकन के बाद यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को लेंगे। हालांकि यह व्यक्तिगत रूप से हार्दिक के लिए बेहद निराशाजनक है, यह देखते हुए कि उन्होंने हमारे पहले दो मैचों में कितना अच्छा खेला, हम विश्व कप के शेष मैचों के लिए राज कुमार के समूह में शामिल होने की संभावनाओं से उत्साहित हैं।"

सात अंक और दो जीत और एक ड्रा के साथ पूल डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद भारत को एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। 22 जनवरी 2023 को शाम 7 बजे भारत FIH ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Web Title: Men Hockey World Cup Indian midfielder Hardik Singh ruled out of tournament due to injury

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे