अब सऊदी अरब के इस क्लब के लिए खेलेंगे लियोनेल मेस्सी, अरबों रुपये की हुई डील

By रुस्तम राणा | Published: May 9, 2023 06:20 PM2023-05-09T18:20:53+5:302023-05-09T18:37:32+5:30

मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएफपी ने अपने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि मेसी ने सौदा कर लिया है। वह अगले सत्र में सऊदी अरब में खेलेंगे।    

Lionel Messi's Move to Saudi Arabia a 'Done Deal'says Source | अब सऊदी अरब के इस क्लब के लिए खेलेंगे लियोनेल मेस्सी, अरबों रुपये की हुई डील

अब सऊदी अरब के इस क्लब के लिए खेलेंगे लियोनेल मेस्सी, अरबों रुपये की हुई डील

Highlightsसूत्र ने बताया कि मेसी ने सौदा कर लिया है। वह अगले सत्र में सऊदी अरब में खेलेंगेमेसी सऊदी अरब के अल-हिलाल क्लब के साथ 522 मिलियन यूरो (4 अरब 70 करोड़ रुपये) की डील साइन की हैमेस्सी के वर्तमान क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन ने केवल यह कहा कि वह 30 जून तक अनुबंध के अधीन रहेगा

Lionel Messi: अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी अगले सीजन में एक सऊदी के क्लब के लिए खेलते नजर आएंगे। इसको लेकर उन्होंने सऊदी के फुटबॉल क्लब से एक बहुत बड़ी डील साइन की है। मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएफपी ने अपने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि मेसी ने सौदा कर लिया है। वह अगले सत्र में सऊदी अरब में खेलेंगे।  
 
मेस्सी के वर्तमान क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन ने केवल यह कहा कि वह 30 जून तक अनुबंध के अधीन रहेगा। 35 वर्षीय विश्व कप विजेता को कतर के स्वामित्व वाले पीएसजी ने सऊदी की अनधिकृत यात्रा के लिए पिछले सप्ताह निलंबित कर दिया था, जहां वह एक पर्यटन राजदूत हैं।

तेल-समृद्ध साम्राज्य में मेसी का अपेक्षित आगमन उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नक्शेकदम पर है, जो जनवरी में सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर में एक बड़े सौदे में शामिल हुए थे। दरअसल रोनाल्डो को सऊदी अरब के क्लब ने सालाना 17 अरब रूपये (1700 करोड़) में रीदा था। उनका कॉन्ट्रैक्ट 3 साल का था, जिससे वह फोर्ब्स के अनुसार दुनिया का सबसे अधिक भुगतान पाने वाला एथलीट बन गया है। 

वहीं एक रिपोर्ट ये भी कहती है कि मेस्सी की सैलरी रोनाल्डो से अधिक हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो मेस्सी दुनिया में एक साल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे, अभी ये रिकॉर्ड रोनाल्डो के नाम है। रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी सऊदी अरब के अल-हिलाल क्लब के साथ 522 मिलियन यूरो की डील साइन की है। अगर भारतीय करेंसी में देखें यह 4 अरब 70 करोड़ के करीब होता है। 

आपको बता दें कि मेसी पर उनके क्लब पीएसजी ने सऊदी अरब जाने पर 2 हफ्ते का बैन लगाया है। मेसी बिना बताए अपने कमर्शियल कमिटमेंट की वजह से सऊदी अरब गए थे, उन्होंने पेरिस सैंट जर्मेन के साथ इसके लिए एक प्रैक्टिस सेशन भी मिस किया था।

 

Web Title: Lionel Messi's Move to Saudi Arabia a 'Done Deal'says Source

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे