ISSF Shooting World Cup: निशानेबाजी विश्व कप में पांच स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य पदक लेकर शीर्ष पर भारत, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2022 07:59 PM2022-07-21T19:59:27+5:302022-07-21T20:00:39+5:30

ISSF Shooting World Cup: टूर्नामेंट के आखिरी दिन भारत के अनीश भानवाला, विजयवीर सिद्धू और समीर ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता।

ISSF Shooting World Cup India finishes top five gold, six silver and four bronze medals Changwon Korea | ISSF Shooting World Cup: निशानेबाजी विश्व कप में पांच स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य पदक लेकर शीर्ष पर भारत, देखें लिस्ट

भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाज अक्टूबर में काहिरा में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप खेलेंगे।

Highlightsभारत के मेराज अहमद खान और मुफद्दाल दीसावाला 17 टीमों में नौवें स्थान पर रहे। भारत ने 2019 में आईएसएसएफ विश्व कप के पांचों चरण जीते थे।2021 में एक और इस साल काहिरा में पहला चरण जीता।

ISSF Shooting World Cup: भारत आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में पांच स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य पदक लेकर शीर्ष पर रहा। टूर्नामेंट के आखिरी दिन भारत के अनीश भानवाला, विजयवीर सिद्धू और समीर ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता।

उन्हें फाइनल में चेक गणराज्य के मार्टिन पोड्रास्की, थॉमस टेहान और मटेज रामपुला ने हराया। स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत के मेराज अहमद खान और मुफद्दाल दीसावाला 17 टीमों में नौवें स्थान पर रहे। भारत ने 2019 में आईएसएसएफ विश्व कप के पांचों चरण जीते थे।

वहीं 2021 में एक और इस साल काहिरा में पहला चरण जीता। अब भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाज अक्टूबर में काहिरा में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप खेलेंगे। शॉटगन निशानेबाज क्रोएशिया में सितंबर में शॉटगन विश्व कप खेलेंगे। 

अनीश भानवाला, रिद्धम सांगवान को चांगवन निशानेबाजी विश्व कप में कांस्य पदक

युवा निशानेबाजों अनीश भानवाला और रिद्धम सांगवान ने मंगलवार के यहां आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का कांस्य पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में अन्ना देदोवा और मार्टिन पोद्रास्की की चेक गणराज्य की जोड़ी को 16-12 से हराया।

आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में जोड़ी के रूप में यह अनीश और रिद्धम का दूसरा पदक है। इस जोड़ी ने इस साल मार्च में काहिरा विश्व कप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था।

संजीव राजपूत एवं अंजुम मौदगिल और ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर एवं आशी चौकसे की दो अन्य भारतीय जोड़ियां 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन मिश्रित टीम स्पर्धा में क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर रहने के बाद पदक के दौर से चूक गए। प्रतियोगिता के नौवें दिन विजयवीर सिद्धू और सिमरनप्रीत कौर बराड़ 25 मीटर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में छठे स्थान पर रहे।

Web Title: ISSF Shooting World Cup India finishes top five gold, six silver and four bronze medals Changwon Korea

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे