ISL 2023: इंडियन सुपर लीग में मुंबई सिटी 24 सितंबर को नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ करेगी अपने अभियान की शुरूआत

By रुस्तम राणा | Published: September 22, 2023 07:46 PM2023-09-22T19:46:06+5:302023-09-22T19:46:06+5:30

एएफसी चैंपियंस लीग में 2-0 की हार से तरोताजा मुंबई सिटी एफसी को अब अपना ध्यान अपनी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) शील्ड की रक्षा पर केंद्रित करना होगा।

ISL 2023: Mumbai City will start its campaign in the Indian Super League against North East United on September 24 | ISL 2023: इंडियन सुपर लीग में मुंबई सिटी 24 सितंबर को नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ करेगी अपने अभियान की शुरूआत

ISL 2023: इंडियन सुपर लीग में मुंबई सिटी 24 सितंबर को नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ करेगी अपने अभियान की शुरूआत

ISL 2023: इंडियन सुपर लीग 2023 का आगाज हो चुका है। भारत की टॉप लीग के10वें सीजन में प्रतिष्ठित आईएसएल खिताब जीतने की जंग शुरू हो चुकी। इंडियन सुपर लीग में 24 सितंबर को नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड बनाम मुंबई सिटी के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। यह मुकाबला गुवाहाटी में स्थित इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। 

एएफसी चैंपियंस लीग में 2-0 की हार से तरोताजा मुंबई सिटी एफसी को अब अपना ध्यान अपनी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) शील्ड की रक्षा पर केंद्रित करना होगा। आइलैंडर्स अपने 2023-24 लीग अभियान की शुरुआत नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ मुकाबले से करेंगे। हालांकि शुरुआती मुकाबले से पहले, एमसीएफसी के मुख्य कोच डेस बकिंघम ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने आगामी विरोधियों का आकलन किया।

आईएसएल के पिछले सीजन में हाईलैंडर्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वह 17 हार, दो ड्रॉ और सिर्फ एक जीत के साथ अंतिम स्थान पर रही थी। लेकिन अंग्रेजी रणनीतिज्ञ ने इस बात पर जोर दिया कि इस सीज़न का न्यूएफसी पिछले सीज़न से बिल्कुल अलग है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "हमें यह पहचानने की जरूरत है कि यह पिछले सीज़न की तुलना में बहुत अलग नॉर्थईस्ट टीम है। उन्होंने कोर ग्रुप में काफी बदलाव किए और डूरंड कप के सेमीफाइनल में पहुंचे। हम उन्हें किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक हल्के में नहीं लेंगे।"

इसके अलावा, बकिंघम ने नॉर्थईस्ट की तरफ घरेलू प्रतिभा की प्रचुरता को भी स्वीकार किया और यह कैसे संगठन को महत्वपूर्ण बनाता है। डेस बकिंघम ने एएफसी चैंपियंस लीग में नासाजी माजंद्रन के खिलाफ मुंबई सिटी एफसी के प्रदर्शन की सराहना की। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने जो टीम बनाई है वह बहुत अच्छा मिश्रण है, न केवल युवा खिलाड़ियों के संबंध में बल्कि स्थानीय युवा खिलाड़ियों के संबंध में भी। हमने डूरंड कप में उनके खेल देखे और न केवल प्रतिनिधित्व करने से जो ऊर्जा और उत्साह आता है क्लब बल्कि उनका क्षेत्र भी।'' 
 

Web Title: ISL 2023: Mumbai City will start its campaign in the Indian Super League against North East United on September 24

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे