विंटर ओलंपिक पर Google ने बनाया खास डूडल, 9 से 25 फरवरी तक होगा गेम्स का आयोजन

By सुमित राय | Published: February 9, 2018 12:31 PM2018-02-09T12:31:45+5:302018-02-09T12:37:39+5:30

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शुरू हो रहे विंटर ओलंपिक को लेकर गूगल ने एक डूडल बनाया है।

Google celebrates 2018 Winter Olympics with an interesting Doodle | विंटर ओलंपिक पर Google ने बनाया खास डूडल, 9 से 25 फरवरी तक होगा गेम्स का आयोजन

विंटर ओलंपिक पर Google ने बनाया खास डूडल, 9 से 25 फरवरी तक होगा आयोजन

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शुरू हो रहे विंटर ओलंपिक को लेकर गूगल ने एक डूडल बनाया है। गूगल ने अपने डूडल में एक वीडियो का इस्तेमाल किया है। गूगल के होम पेज पर नीले रंग के बॉक्स में गूगल लिखा हुआ है। इस इमेज पर क्लिक करने के बाद वीडियो प्ले होने लगता है।

वीडियों में विंटर ओलंपिक के कई गेम्स को शामिल किया गया, जिसे कई जानवर करते दिखाए गए हैं। वीडियों में सबसे पहले आइस स्केटिंग करते हुए एक के बाद एक जानवरों को दिखाया गया है।

9 से 25 फरवरी तक होगा आयोजन

इस साल विंटर ओलंपिक का आयोजन दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग शहर में किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत शुक्रवार यानि 9 फरवरी से हो रही है और यह 25 फरवरी तक चलेगा। इस ओलंपिक में कुल 15 खेलों में 102 स्पर्धाएं होंगी। इन खेलों में स्कीइंग, ल्यूग, स्की जम्पिंग, आइस हॉकी, स्नो बोर्डिग जैसे खेल शामिल हैं। इन खेलों में 90 देश हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें भारत के ल्यूक खिलाड़ी शिवा केशवनन और क्रॉस कंट्री स्काइयर जगदीश सिंह भी शामिल हैं।

क्या है गूगल डूडल

गूगल अपने होम पेज पर एक लोगो लगाता है, जिसे गूगल डूडल कहा जाता है। गूगल नियमित तौर पर इसे बदलता रहता है। बता दें कि सर्च इंजन गूगल खास तरह का डूडल बनाकर देश-दुनिया की फेमस हस्तियों और मौकों को याद करता है। इस बार गूगल ने विंटर ओलंपिक को लेकर डूडल बनाया है।

भारतीय टीम का किया गया स्वागत

शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत से एक दिन पहले औपचारिक टीम स्वागत समारोह में खेल गांव में भारतीय ध्वज फहराया गया। इस दौरान ल्यूज खिलाड़ी शिव केशवन, भारतीय दल के मिशन प्रमुख हरजिंदर सिंह और खेल गांव के मेयर मौजूद थे। केशवन की स्पर्धा ल्यूज पुरुष एकल ए स्पर्धा की चार हीट 10 और 11 फरवरी को होगी। जगदीश 15 किमी नोर्डिक स्की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में 16 फरवरी को चुनौती पेश करेंगे।

जियो टीवी ऐप पर होगा ओलंपिकक गेम्स का प्रसारण

ओलंपिकक गेम्स का प्रसारण भारत की टीवी ऐप-जियो टीवी पर किया जाएगा। जियो टीवी अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ मिलकर खेलों को भारत में प्रसारित करेगी। जियो टीवी इन खेलों के लिए 24 घंटे अपने प्लेटफॉर्म पर कई चैनल स्थापित कर इन खेलों का प्रसारण करेगा। इन खेलों के सीधे प्रसारण के अलावा हाइलाइट भी दिखाई जाएंगी। जियो टीवी के अलावा आईओसी का ओलम्पिक चैनल भी भारत में इन खेलों का सीधा प्रसारण करेगा।

Web Title: Google celebrates 2018 Winter Olympics with an interesting Doodle

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे