गीता-बबीता फोगाट की 17 साल की ममेरी बहन ने की खुदकुशी, सामने आई ये वजह

By विनीत कुमार | Published: March 18, 2021 09:14 AM2021-03-18T09:14:33+5:302021-03-18T09:17:15+5:30

गीता और बबीत फोगाट की 17 साल की ममेरी बहन द्वारा आत्महत्या करने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि एक मैच में हार के बाद उन्होंने ये कदम उठाया।

Geeta and Babita Phogat cousin Ritika Phogat commits suicide after losing wrestling match | गीता-बबीता फोगाट की 17 साल की ममेरी बहन ने की खुदकुशी, सामने आई ये वजह

गीता-बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlights गीता और बबीत फोगाट की 17 साल की ममेरी बहन रितिका ने मैच में हार के बाद उठाया आत्मघाती कदमभरतपुर में 14 मार्च को एक टूर्नामेंट में फाइनल में मिली हार के बाद सदमे में थीं रितिका

भारतीय महिला कुश्ती में बड़ा नाम बन चुकीं फोगाट सिस्टर्स की ममेरी बहन ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। मिली जानकारी के अमुसार गीता और बबीत फोगाट की ममरी बहन रितिका 17 साल की थी और हाल में एक टूर्नामेंट में कुश्ती का मैच हारने के बाद आत्महत्या का कदम उठा लिया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रितिका ने हाल में भरतपुर के लोहाड़गढ़ स्टेडियम में आयोजित एक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट के 14 मार्च को खेले हुए फाइनल मैच में उन्हें एक प्वाइंट से हार का सामना करना पड़ा। 

रितिका इस हार को बर्दाश्त नहीं कर सकीं और आत्मघाती कदम उठा लिया। ये टूर्नामेंट स्टेट लेवल का सब जूनियर टूर्नामेंट था। यह 12 से 14 मार्च के बीच खेला गया था। रितिका की आत्महत्या की खबर पर केंद्र सरकार में राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

उन्होने ट्वीट किया, 'ये बहुत बुरा है कि हमने रितिका फोगाट को खो दिया जिसके सामने एक सुनहरा करियर था। दुनिया कुछ दशकों पहले जहां थी, वहां से अब काफी कुछ बदल गया है। एथलीट दबाव महसूस कर रहे हैं, जो पहले नहीं था। उनकी ट्रेनिंग का ये भी एक हिस्सा होना चाहिए कि दबाव को कैसे संभाला जाए।'

सोशल मीडिया पर अन्य कई लोग भी इस पूरी घटना पर दुख जता रहे हैं। हिंदुस्तान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार जिस फाइनल मैच में रितिका को हार का सामना करना पड़ा, उसमें द्रोणाचार्य अवॉर्ड हासिल कर चुके महावीर फोगाट भी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि रितिका ने पंखे में अपना दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली। पुलिस अभी इस पूरे मामले की जांच अभी कर रही है। ये जानकारी भी सामने आई है कि शव का पोस्टमार्टम किया जा चुका है और इसे परिवर वालों को सौंप दिया गया है।

Web Title: Geeta and Babita Phogat cousin Ritika Phogat commits suicide after losing wrestling match

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे