पुर्तगाल को हराकर फ्रांस नेशन्स लीग फाइनल्स में पहुंचा

By भाषा | Published: November 15, 2020 12:20 PM2020-11-15T12:20:35+5:302020-11-15T12:20:35+5:30

France reached league league finals by defeating Portugal | पुर्तगाल को हराकर फ्रांस नेशन्स लीग फाइनल्स में पहुंचा

पुर्तगाल को हराकर फ्रांस नेशन्स लीग फाइनल्स में पहुंचा

लिस्बन, 15 नवंबर (एपी) एनगोलो कांते के गोल के दम पर विश्व चैम्पियन फ्रांस ने यूएफा नेशन्स लीग के मुकाबले में गत विजेता पुर्तगाल को 1-0 से हराकर फाइनल्स में जगह पक्की की।

इस जीत के साथ ही फ्रांस ने ग्रुप तीन में 13 अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया जबकि क्रिसटियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल (10 अंक) की टीम का खिताब के बचाव करने का सपना टूट गया।

मिडफिल्डर एनगोलो ने मैच के 54वें में पुर्तगाल के गोलकीपर रूइ पैट्रिको के हाथ से गेंद छटकने के बाद उसे गोल में बदल कर फ्रांस को बढ़त दिलायी जो मैच के आखिर तक कायम रही।

रक्षापंक्ति के शानदार खिलाड़ी माने जाने वाले एनगोलो के लिए 44वें अंतरराष्ट्रीय मैच में यह सिर्फ दूसरा गोल है। उन्होंने अपना पहला गोल 2016 में रूस के खिलाफ मैत्री मैच में किया था।

पुर्तगाल की टीम घरेलू मैदान पर प्रतिस्पर्धी मुकाबले में छह साल के बाद पहली बार हारी है। कोच फर्नांडो सैंटोस के लिए भी घरेलू मैदान पर यह पहली हार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: France reached league league finals by defeating Portugal

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे