वाह, क्या गोल है! फीफा वर्ल्ड कप में सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत में ब्राजील के खिलाड़ी ने किया गजब गोल, देखें वीडियो

By विनीत कुमार | Published: November 25, 2022 08:37 AM2022-11-25T08:37:18+5:302022-11-25T08:46:27+5:30

फीफा वर्ल्ड कप-2022 के अपने पहले मैच में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराकर अपने अभियान का आगाज किया। पहला वर्ल्ड कप खेल रहे रिकार्लिसन ने मैच में दो शानदार गोल दागे।

Fifa World Cup Richarlison brace for Brazil against Serbia including spectacular overhead kick, watch video | वाह, क्या गोल है! फीफा वर्ल्ड कप में सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत में ब्राजील के खिलाड़ी ने किया गजब गोल, देखें वीडियो

ब्राजील के लिए रिकार्लिसन ने दागे दो शानदार गोल (फोटो- ट्विटर)

Next
Highlightsफीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-जी में ब्राजील ने की अपने अभियान की दमदार शुरुआत।ब्राजील ने गुरुवार को अपने पहले मैच में सर्बिया को 2-0 से हराया, दोनों गोल रिकार्लिसन ने दागे।रिकार्लिसन अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे हैं, ओवरहेड किक के जरिए किया गया उनका दूसरा गोल चर्चा में है।

दोहा: पांच बार की विश्व कप चैम्पियन ब्राजील ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 में धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की है। टीम ने इस संस्करण में गुरुवार को अपने पहले मैच में सर्बिया को 2-0 से हराया। ब्राजील की ओर से दोनों गोल रिकार्लिसन ने मैच के दूसरे हाफ में दागा। इसमें भी रिकार्लिसन की ओर से ओवरहेड किक के साथ किया गया दूसरा गोल सबसे शानदार रहा, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। 25 साल के रिकार्लिसन अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे हैं।

इस जीत के साथ ही ब्राजील ग्रुप-जी में शीर्ष पर पहुंच गया है। सर्बिया के खिलाफ मैच में चार फॉरवर्ड- नेमार, विनसियस जूनियर, रपिन्हा और रिकार्लिसन के साथ मैदान में उतरी ब्राजीलियाई टीम पूरे मैच के दौरान प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी दिखी। दक्षिण अमेरिकी टीम ने सर्बिया को पूरे मुकाबले में बांधे रखा और कुछ मौकों पर ही उसे मौके दिए।

दूसरे हाफ में ब्राजील ने दिखाया दम

पहले हाफ में 0-0 की स्कोरलाइन के बाद ब्राजील की टीम ने दसरे हाफ में अपना गियर बदला और कई तेज आक्रमण शुरू किए। मैच के 62वें मिनट में ब्राजील को पहली सफलता मिली। नेमार ने एक शानदार पास विनसियस को दिया। विनसियस ने भी गोल के लिए सटीक शॉट दागा लेकिन सर्बियाई गोलकीपर ने उसे रोक लिया। हालांकि इसी दौरान गेंद छिटक कर रिकार्लिसन के पास पहुंच गई और इस बार उन्होंने बिना कोई गलती किए उसे गोलपोस्ट में डाल दिया।

इसके बाद रिकार्लिसन ने दूसरा गोल मैच के 73वें मिनट में दागा जो एक शानदार ओवरहेड किक के जरिए आया। देखें ये शानदार गोल-

इससे पहले गुरुवार को ही दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल ने 15 मिनट में दागे तीन गोल की बदौलत फीफा विश्व कप के ग्रुप एच मैच में गुरुवार को यहां धीमी शुरुआत से उबरते हुए घाना को 3-2 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। 

फुटबॉल में कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले रोनाल्डो इसके साथ ही पांच अलग-अलग विश्व कप में गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए। स्टेडियम 974 में दुनिया की नौवें नंबर की टीम को कप्तान रोनाल्डो ने 65वें मिनट में बढ़त दिलाई जिसके बाद जाओ फेलिक्स (78वें मिनट) और राफेल लियाओ (80वें मिनट) ने भी पुर्तगाल की ओर से गोल दागे। घाना की ओर से कप्तान आंद्रे आयेव (73वें मिनट) और उस्मान बुखारी (89वें मिनट) ने गोल किए। 

Web Title: Fifa World Cup Richarlison brace for Brazil against Serbia including spectacular overhead kick, watch video

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे