FIFA U-20 World Cup 2023: सेमीफाइनल लाइनअप तैयार, उरुग्वे के सामने इजराइल और दक्षिण कोरिया और इटली में गुरुवार को टक्कर

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 5, 2023 02:54 PM2023-06-05T14:54:31+5:302023-06-05T14:55:34+5:30

FIFA U-20 World Cup 2023: उरुग्वे और दक्षिण कोरिया ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर अंडर-20 फुटबॉल विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

FIFA U-20 World Cup 2023 Semi-final lineup 8 june Israel vsUruguay and South Korea vs Italy clash Thursday | FIFA U-20 World Cup 2023: सेमीफाइनल लाइनअप तैयार, उरुग्वे के सामने इजराइल और दक्षिण कोरिया और इटली में गुरुवार को टक्कर

उरुग्वे ने अमेरिका के खिलाफ पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाते हुए 2-0 से जीत दर्ज की।

Highlightsउरुग्वे ने अमेरिका के खिलाफ पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाते हुए 2-0 से जीत दर्ज की। उरुग्वे को 21वें मिनट में एंडरसन दुराते ने बढ़त दिलाई जबकि 56वें मिनट में जोशुआ विंडर ने आत्मघाती गोल दागकर उरूग्वे की जीत सुनिश्चित की।पिछले टूर्नामेंट के उप विजेता दक्षिण कोरिया ने अतिरिक्त समय में दागे गोल की मदद से नाइजीरिया को 1-0 से हराया।

FIFA U-20 World Cup 2023: अंडर-20 फुटबॉल विश्व कप अंतिम पड़ाव पर है। सेमीफाइनल लाइनअप तैयार हो गया है। कई दिग्गज टीम बाहर हो गई है। कई मैच में उलटफेर देखने को मिला है। गुरुवार (8 जून) को उरुग्वे के सामने इजराइल है और दक्षिण कोरिया और इटली की टीम में टक्कर होगी। 

उरुग्वे और दक्षिण कोरिया ने रविवार को यहां अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर अंडर-20 फुटबॉल विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। उरुग्वे ने अमेरिका के खिलाफ पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाते हुए 2-0 से जीत दर्ज की।

उरुग्वे को 21वें मिनट में एंडरसन दुराते ने बढ़त दिलाई जबकि 56वें मिनट में जोशुआ विंडर ने आत्मघाती गोल दागकर उरूग्वे की जीत सुनिश्चित की। पिछले टूर्नामेंट के उप विजेता दक्षिण कोरिया ने अतिरिक्त समय में दागे गोल की मदद से नाइजीरिया को 1-0 से हराया।

दक्षिण कोरिया के लिए मैच का एकमात्र गोल सियोक ह्युन चोई ने हेडर के जरिए किया। उरुग्वे की टीम सेमीफाइनल में गुरुवार को इजराइल से भिड़ेगी जबकि इसी दिन दक्षिण कोरिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए इटली का सामना करना है। यह लगातार तीसरा अवसर है जबकि इटली ने अंडर-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

इजराइल ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील को 3-2 से हराकर अंडर-20 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सैन जुआन में खेले गए इस मैच में इजराइल ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल किया। इजराइल ने दो पेनल्टी को भी बर्बाद किया लेकिन ब्राजील इसका फायदा नहीं उठा पाया।

इटली ने भी कोलंबिया को 3-1 से पराजित करके अंतिम चार में जगह बना ली है। ब्राजील और इजराइल के बीच मैच में पहला हाफ गोल रहित रहा। इसके बाद मार्कोस लियोनार्डो ने ब्राजील के लिए पहला गोल किया लेकिन इजराइल ने चार मिनट बाद ही अनन खलैली के हेडर से बराबरी कर ली।

माथियस नैसिमेंटो ने अतिरिक्त समय के पहले मिनट में ब्राजील को 2-1 से बढ़त दिला दी लेकिन हमजा शिबी ने इसके दो मिनट बाद इजराइल के लिए दूसरा गोल कर दिया। उसकी तरफ से डोर डेविड तुर्गमैन ने अतिरिक्त समय के पहले हाफ के इंजरी टाइम में दो रक्षकों को छका कर विजयी गोल दागा। दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में इटली को कोलंबिया को हराने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। 

Web Title: FIFA U-20 World Cup 2023 Semi-final lineup 8 june Israel vsUruguay and South Korea vs Italy clash Thursday

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे