BWF World Championships: भारत के लक्ष्य सेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, अश्विनी पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी बाहर

By भाषा | Published: August 24, 2022 02:37 PM2022-08-24T14:37:10+5:302022-08-24T14:39:01+5:30

लक्ष्य सेन वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने स्पेन के खिलाड़ी को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए हैं।

BWF World Championships: Lakshya Sen reaches pre-quarterfinals, Ashwini Ponnappa-Reddy out | BWF World Championships: भारत के लक्ष्य सेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, अश्विनी पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी बाहर

लक्ष्य सेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे (फाइल फोटो)

Highlightsस्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर लक्ष्य सेन विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में।लक्ष्य सेन ने 72 मिनट में 21 - 17, 21-10 से स्पेन के खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल की।

टोक्यो: भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन सेन ने 72 मिनट में 21 - 17, 21-10 से जीत दर्ज की। एक समय 3-4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13-7 की बढत बना ली।

उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहल गेम जीता । विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी । इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरूष यु्गल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए।

र्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21 -17, 21-16 से हराया । अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा।

पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21-15, 21-10 से मात दी। पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई। 

Web Title: BWF World Championships: Lakshya Sen reaches pre-quarterfinals, Ashwini Ponnappa-Reddy out

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे