Beijing Olympics 2022: फिनलैंड स्कीयर रेमी लिंडहोम ने बीजिंग ओलंपिक की कहानी साझा की, कहा-शरीर का संवेदनशील हिस्सा जमा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 22, 2022 02:09 PM2022-02-22T14:09:55+5:302022-02-22T14:25:32+5:30

Beijing Olympics 2022: फिनलैंड स्कीयर रेमी लिंडहोम को इससे पहले पिछले साल फिनलैंड में एक प्रतियोगिता में इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा था।

Beijing Olympics 2022 Finland cross-country skier Remi Lindholm suffers frozen penis during race | Beijing Olympics 2022: फिनलैंड स्कीयर रेमी लिंडहोम ने बीजिंग ओलंपिक की कहानी साझा की, कहा-शरीर का संवेदनशील हिस्सा जमा

अधिक ठंड के कारण आयोजक परेशान थे। एक घंटे देरी से शुरू हुआ।

Highlightsलिंग से पीड़ित होने के बाद 28 वें स्थान पर रहा।20 किमी तक छोटा कर दिया गया था। 

Beijing Olympics 2022: फिनलैंड स्कीयर रेमी लिंडहोम को बीजिंग खेलों में 50 किलोमीटर की मास स्टार्ट इवेंट में दौड़ते समय काफी असहजता का सामना करना पड़ा। हालाँकि दौड़ को 30 किमी तक छोटा कर दिया गया था। ठंड के कारण हाल बहुत ही खराब था। शरीर का एक संवेदनशील हिस्सा जम गया था।

अधिक ठंड के कारण आयोजक परेशान थे। एक घंटे देरी से शुरू हुआ। 20 किमी तक छोटा कर दिया गया था। जमे हुए लिंग से पीड़ित होने के बाद 28 वें स्थान पर रहा। लिंडहोम ने बताया कि यह सबसे खराब प्रतियोगिताओं में से एक था।

लिंडहोम को इससे पहले पिछले साल फिनलैंड में एक प्रतियोगिता में इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा था। जबकि उन्होंने पतले सूट और रेसर्स द्वारा पहनी जाने वाली परतों के नीचे पहना था, इसने अत्यधिक ठंड से न्यूनतम सुरक्षा प्रदान की थी। यह सबसे खराब प्रतियोगिताओं में से एक था।

आप अनुमान लगा सकते हैं कि खेल समाप्त होने पर शरीर का कौन सा हिस्सा थोड़ा जम गया था। लिंडहोम अभी भी 60-स्कीयर स्पर्धा में मैदान के बीच में जगह बनाने में कामयाब रहा। अपने लिंग को पिघलाने के लिए हीट पैक का इस्तेमाल किया। इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

2022 के शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाले सूखे, बंजर पहाड़ वास्तव में स्कीइंग के लिए आदर्श आयोजन स्थल नहीं हैं। लेकिन स्नोमेकिंग विज्ञान की मेहरबानी से एथलीट कृत्रिम बर्फ पर प्रतिस्पर्धा करते हैं। खेल प्रशंसक उस तकनीक के लिए आभारी हो सकते हैं जो उन्हें स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों के कारनामे देखने का मौका देती है।

शीतकालीन ओलंपिक खेलों का जिक्र करें तो जहन में बर्फीली पर्वत श्रृंखलाएं, जमी हुई बर्फ के मैदान और बेहद ठंड में प्रतिस्पर्धा करते खिलाड़ी आते हैं। यही वजह है कि शीतकालीन ओलंपिक खेलों के मेजबान शहर वही होते हैं, जहां प्रति वर्ष औसतन 300 इंच या उससे अधिक हिमपात होता है।

हालांकि, बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए स्पर्धा स्थलों के आसपास के पहाड़ भूरे और हरे रंग के हैं और उनपर बर्फ लगभग न के बराबर है। इस क्षेत्र में आमतौर पर सर्दियों में केवल कुछ इंच हिमपात होता है। इसका मतलब यह है कि मूल रूप से सभी एथलीट जिस बर्फ पर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, वह मानव निर्मित है।

मानव निर्मित बर्फ पर स्लाइडिंग प्राकृतिक बर्फ एक बादल में एक बर्फ के नाभिक पर एक छोटे बर्फ के क्रिस्टल के रूप में शुरू होती है। जैसे ही क्रिस्टल हवा के माध्यम से गिरता है, यह धीरे-धीरे छह-तरफा बर्फ के टुकड़े में बढ़ता है। इसकी तुलना में, मानव निर्मित बर्फ पानी की एक बूंद से जल्दी जम जाती है। इस बर्फ में बर्फ के अरबों छोटे गोलाकार गोले होते हैं। यह स्की रन पर देखने में भले प्राकृतिक बर्फ जैसा दिख सकता है, लेकिन प्राकृतिक और कृत्रिम बर्फ में बहुत फर्क ‘‘महसूस’’ होता है।

Web Title: Beijing Olympics 2022 Finland cross-country skier Remi Lindholm suffers frozen penis during race

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :ChinaBeijingचीन