Asian hockey 5s World Cup Qualifier: भारत ने बांग्लादेश को 15-1 से रौंदा, मनिंदर सिंह और मोहम्मद राहील ने 7 गोल किए

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 30, 2023 03:15 PM2023-08-30T15:15:29+5:302023-08-30T15:16:12+5:30

Asian hockey 5s World Cup Qualifier: मनिंदर सिंह और मोहम्मद राहील के क्रमश: चार और तीन गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई हॉकी 5 विश्व कप क्वालीफायर के पहले मैच में बांग्लादेश को 15 . 1 से हराया।

Asian hockey 5s World Cup Qualifier India vanquish Bangladesh 15-1 in Men's Asian hockey 5s World Cup Qualifier | Asian hockey 5s World Cup Qualifier: भारत ने बांग्लादेश को 15-1 से रौंदा, मनिंदर सिंह और मोहम्मद राहील ने 7 गोल किए

photo-ani

Highlightsमनिंदर सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया।  सुखविंदर, गुरजोत सिंह और पवन राजभर ने दो-दो गोल किए।भारत ने मैच में पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को वापसी के लिए कोई मौका नहीं दिया।

Asian hockey 5s World Cup Qualifier: भारत ने पुरुष एशियाई हॉकी 5वें विश्व कप क्वालीफायर में पड़ोसी बांग्लादेश को 15-1 के बड़े अंतर से रौंद डाला। मनिंदर सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने चार गोल किए, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा किए गए सबसे अधिक गोल थे।

मनिंदर को मोहम्मद राहील से अद्भुत समर्थन मिला, जिन्होंने खुद तीन गोल किए, जबकि सुखविंदर, गुरजोत सिंह और पवन राजभर ने दो-दो गोल किए। भारत ने मैच में पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को वापसी के लिए कोई मौका नहीं दिया। भारत के लिए मंदीप मोर और दिपसान टिर्की ने एक-एक गोल किया।

किसी भी स्तर पर बांग्लादेश मैच में भारत को टक्कर देने के करीब नहीं दिख रहा था। सावन सरोवर ने एकमात्र गोल किया। मध्यांतर के लिए खेल रुकने पर भारत ने 7-1 की निर्णायक बढ़त ले ली। भारत का प्रदर्शन हाल ही में काफी शानदार रहा है। उन्होंने हाल ही में चेन्नई, तमिलनाडु में आयोजित एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीती, जहां मलेशिया को 4-3 से हराकर ताज जीता।

मनिंदर ने 10वें, 18वें, 28वें और 30वें मिनट में गोल दागे। वहीं राहील ने दूसरे, 15वें और 24वें मिनट में गोल किया। सुखविंदर ने 13वें और 22वें, गुरजोत सिंह ने 13वें और 23वें, पवन राजभर ने 19वें और 26वें मिनट में गोल किये । मनदीप मोर ने आठवें और दिप्सन टिर्की ने नौवे मिनट में गोल दागा।

बांग्लादेश के लिये एकमात्र गोल सावन सरोवर ने दूसरे मिनट में किया। भारत ने आक्रामक शुरुआत की और पवन ने विरोधी सर्कल में प्रवेश किया लेकिन बांग्लादेश ने उन्हें गोल नहीं करने दिया । जवाबी हमले में बांग्लादेश के लिये सरोवर ने गोल दाग दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान मनदीप ने आठवें मिनट में गोल दागकर शुरुआत की और फिर भारतीय खिलाड़ियों ने मुड़कर नहीं देखा। 
 

Web Title: Asian hockey 5s World Cup Qualifier India vanquish Bangladesh 15-1 in Men's Asian hockey 5s World Cup Qualifier

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे