Lewis Hamilton dominates Portuguese Grand Prix to break Michael Schumacher's record of most F1 wins | हैमिल्टन ने पुर्तगाल ग्रां प्री जीतकर शूमाकर का रिकॉर्ड तोड़ा
हैमिल्टन ने पुर्तगाल ग्रां प्री जीतकर शूमाकर का रिकॉर्ड तोड़ा

ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने पुर्तगाल ग्रां प्री जीतकर रविवार को फॉर्मूला वन का नया इतिहास रच दिया। यह उनके कैरियर की 92वीं जीत थी और वह जर्मनी के महान ड्राइवर माइकल शूमाकर से आगे निकल गए हैं।

हैमिल्टन मर्सीडीज के अपने साथी ड्राइवर वालटेरी बोट्टास से 25.6 सेकंड आगे रहे। रेडबुल के मैक्स वेरस्टाप्पेन तीसरे स्थान पर रहे। हैमिल्टन ने सबसे तेज लैप निकालकर अतिरिक्त अंक भी बनाया और अब चैम्पियनशिप तालिका में बोट्टास पर उनकी बढत 77 अंक की हो गई है। 

हैमिल्टन ने पहली एफवन रेस 2007 में जीती थी और पहला खिताब 2008 में अपने नाम किया। वह 2013 में मर्सीडीज से जुड़े और वहीं से उनका कैरियर परवान चढा। वह पांच एफवन खिताब जीत चुके हैं जबकि शूमाकर के नाम सात खिताब हैं।

Web Title: Lewis Hamilton dominates Portuguese Grand Prix to break Michael Schumacher's record of most F1 wins

मोटर स्पोर्ट्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे