April Fool's Day 2019: कोई कितना चालाक क्यों न हो, अप्रैल फूल डे पर इन 8 तरीकों से बन ही जाएगा 'उल्लू'

By उस्मान | Published: April 1, 2019 07:21 AM2019-04-01T07:21:42+5:302019-04-01T07:21:42+5:30

April Fools Day 2019: अप्रैल फूल डे पर अपने दोस्तों, परिजनों, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड, बच्चों, ऑफिस के दोस्तों, रिश्तेदारों को इन नए तरीकों से बनाएं मूर्ख.

April Fools Day 2019: april fool day pranks ideas and tricks for friend, boyfriend, parents, kids, teenage, husband, for work, girlfriend, school, family | April Fool's Day 2019: कोई कितना चालाक क्यों न हो, अप्रैल फूल डे पर इन 8 तरीकों से बन ही जाएगा 'उल्लू'

April Fool's Day 2019: कोई कितना चालाक क्यों न हो, अप्रैल फूल डे पर इन 8 तरीकों से बन ही जाएगा 'उल्लू'

1) आप अपने कंप्यूटर के लिये नकली डेस्कटॉप बना सकते हैं, जो देखने में बिलकुल डेस्कटॉप जैसा ही होगा, लेकिन उसके कोई भी आयकन और शार्टकट वर्क नहीं करेगा। यह बहुत आसान है। इसके लिये आप कीबोर्ड से प्रिंट स्क्रीन की मदद से डेस्कटॉप का स्नैपशॉट ले लीजिये और उसे कहीं भी सेव कर लीजिये। अब उसे डेस्कटॉप वॉलपेपर पर सेट कर दीजिये। अब राइट क्लिक कीजिये और व्यू पर जायें और Show desktop icons से टिक हटा दीजिये और अब डेस्कटॉप आयकन पर क्लिक करके देखिये।  

2) अपने दोस्‍तों और पर‍िवार के क‍िसी खास सदस्‍य को ग‍िफ्ट दें। लेकिन डब्‍बे में सब्‍जी के छ‍िलके या कागज भर दें। डब्‍बे को अच्‍छी तरह सजा दें। रंगीन कागज से सजाएं। जब दोस्‍त मूर्ख बन जाए और गुस्‍सा हो जाए तो उसे गले लगाएं और फ‍िर उसे सच में कोई तोहफा दें। इस तरह आप अप्रैल फूल भी मना लेंगे और अपनो के और करीब भी आ जाएंगे।

3) फोन  कॉल के दौरान अपनी आवाज और पहचान को बदलकर अपने दोस्तों को बेवकूफ़ बना सकते हैं। इन ऐप्‍स में आप हाई और फनी डीप या डरावनी या स्री कि आवाजों में अपनी आवाज बदल सकते हैं। कई वॉइस चेंजर ऐप्‍स हैं जो आपको आपकी आवाज रिकॉर्ड कर उसे और किसी अन्य आवाज में बदल देते हैं। इसी तरह, कई वॉइस चेंजर कॉलिंग एप्लिकेशन हैं जो आपको कॉल के दौरान अपनी आवाज बदलने की सुविधा प्रदान करते हैं।

4) आप Best Voice Changer ऐप में आप अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर सकते हैं और फिर इसे अन्‍य आवाज में कन्‍वर्ट कर सकते हैं। फिर इस आवाज को व्हॉट्सएप, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से शेयर करना बहुत मज़ेदार होगा। उनके फोन कि लैंग्वेज को बदले से जिसे वे समझ नहीं सकतें। अगर कुछ देर के लिए आप अपने दोस्‍त के फोन को उसकी जानकारी के बिना एक्‍सेस कर सकते हैं, तब उसके फोन कि लैंग्वेज को बदल दें और ऐसी लैंग्वेज सिलेक्‍ट करें जिसे वह समझ नहीं सकता। इसके लिए – Settings –> Language and input –> Language में जाएं। इसे किसी ऐसी लैंग्‍वेज में बदलें जिसे वे नहीं जानते। फिर मन ही मन हंसीए उसे परेशान होते देखकर।

5) किसी दोस्त के टीशर्ट या कमीज पर पीछे की तरफ चुपके से अप्रैल फूल का स्टीकर चिपका दें और फिर कहीं बाहर घूमने निकल जायें।

6) घर के किसी सदस्य की टूथपेस्ट में नमक डाल दें और जब वो ब्रश करें तो उसके चेहरे के भाव देखें और अप्रैल फूल पर बेवकूफ पर जाने की बधाई दें।

7) अगर आप ऑफिस वर्कर है तो किसी कर्मचारी के कुर्सी के नीचे एयरहॉर्न लगा दें। जब वो कुर्सी पर बैठेगा तो हॉर्न जोर से बजेगा और हर तरफ हंसी ही हंसी होगी। 

8) किसी दोस्त या पापा का फोन लें। फोन की होम स्क्रीन का स्क्रीनशॉट लें तथा होमपेज पर शो हो रहे सारे एप्लीकेशन को हटा दें। फिर उस स्क्रीनशॉट को वॉलपेपर के रूप में सेट कर दें। फिर जब वो ऐप को ओपन करने के लिए स्क्रीन पर क्लिक करेंगे तो एप्स ओपन नहीं होंगे और फोन पर गुस्सा होंगे।

Web Title: April Fools Day 2019: april fool day pranks ideas and tricks for friend, boyfriend, parents, kids, teenage, husband, for work, girlfriend, school, family

फील गुड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे