मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, ईमेल के जरिए अज्ञात ने की बिटकॉइन में 1 मिलियन डॉलर की मांग

By अंजली चौहान | Published: November 24, 2023 08:03 AM2023-11-24T08:03:39+5:302023-11-24T08:06:31+5:30

एक ईमेल में, एक अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी कि अगर अगले 48 घंटों के भीतर उसे बिटकॉइन में दस लाख डॉलर का भुगतान नहीं किया गया तो वह मुंबई हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 को उड़ा देगा।

Maharashtra Received threat to bomb Mumbai airport unknown person demanded $1 million in Bitcoin through email | मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, ईमेल के जरिए अज्ञात ने की बिटकॉइन में 1 मिलियन डॉलर की मांग

फाइल फोटो

Highlightsअज्ञात व्यक्ति ने एक ईमेल भेजकर शहर के हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी दी,यह घटना मुंबई हवाई अड्डे से जुड़ी अन्य चिंताजनक घटनाओं की श्रृंखला में शामिल हो गई है।अभी तक ईमेल भेजने वाले के स्थान का पता नहीं लग पाया है

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मुंबई एयरपोर्ट पर धमकी भरा ईमेल आने के बाद हड़कंप मच गया है। मुंबई पुलिस के अनुसार, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को गुरुवार को टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी ईमेल मिली।

ईमेल भेजने वाले ने विस्फोट को रोकने के लिए 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मांग की है। मुंबई पुलिस ने कहा, "सहार पुलिस ने ईमेल आईडी-quaidacasrol@gmail.com का उपयोग करके धमकी भरा मेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।"

पुलिस के मुताबिक, यह मेल गुरुवार सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा गया था। धमकी भरे मेल में लिखा था: "विषय: विस्फोट। टेक्स्ट: यह आपके हवाई अड्डे के लिए अंतिम चेतावनी है। अगर बिटकॉइन में दस लाख डॉलर पते पर स्थानांतरित नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को विस्फोट कर देंगे। एक और चेतावनी 24 घंटों के बाद होगी।"

ईमेल आने के बाद मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 385 (जबरन वसूली के लिए किसी व्यक्ति को चोट के डर में डालना) और 505 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति के खिलाफ भय पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी पुलिस उस अज्ञात का पता नहीं लगा पाई है फिलहाल मामले की जांच जारी है। 

यह घटना मुंबई हवाई अड्डे से जुड़ी अन्य चिंताजनक घटनाओं की श्रृंखला में शामिल हो गई है। 5 सितंबर को, एक व्यक्ति को मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने झूठा दावा किया था कि कमाठीपुरा में "बम विस्फोट" होगा।

इसी तरह, 13 अगस्त को, मुंबई पुलिस ने 43 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई में "100 किलोग्राम" बम के बारे में अधिकारियों को फर्जी कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

Web Title: Maharashtra Received threat to bomb Mumbai airport unknown person demanded $1 million in Bitcoin through email

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे