15 वर्षीय किशोर ने माता-पिता से मांगा फोन, नहीं मिलने पर फांसी लगा ली

By भाषा | Published: June 26, 2020 03:04 PM2020-06-26T15:04:13+5:302020-06-26T15:04:13+5:30

महाराष्ट्र के नागपुर में किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने मां-पिता से फोन की मांग की थी। पिता ने कहा था कि 10वीं पास कर लेगा तो मोबाइल दे देंगे।

Maharashtra nagpur crime mobile 15-year-old teenager parents hang up | 15 वर्षीय किशोर ने माता-पिता से मांगा फोन, नहीं मिलने पर फांसी लगा ली

इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है। किशोर के पिता ठेकेदार हैं और मां गृहिणी है।

Highlightsकिशोर, नयन कुमार शहर के हेमु कालोनी का रहने वाला था और वह अपने अभिभावक से फोन खरीदने को कहता था।10वीं परीक्षा पास होने के बाद नया फोन दिलाने का वादा किया। लेकिन वह अपनी इस मांग को लेकर बेचैन हो गया था।अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम चार बजकर 30 मिनट पर उसने घर के पंखे से लटक कर फांसी लगा ली।

नागपुरः नागपुर में 15 वर्षीय एक स्कूली किशोर ने माता-पिता से फोन मांगा लेकिन फोन नहीं मिलने पर उसने कथित तौर पर फांसी लगा ली। पुलिस के अनुसार किशोर के माता-पिता ने उससे कहा था कि अगले साल जब वह 10वीं कक्षा पास करेगा तब वे उसे नया मोबाइल देंगे।

एक अधिकारी ने बताया, ‘ किशोर, नयन कुमार शहर के हेमु कालोनी का रहने वाला था और वह अपने अभिभावक से फोन खरीदने को कहता था। उन्होंने 10वीं परीक्षा पास होने के बाद नया फोन दिलाने का वादा किया। लेकिन वह अपनी इस मांग को लेकर बेचैन हो गया था।’

अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम चार बजकर 30 मिनट पर उसने घर के पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है। किशोर के पिता ठेकेदार हैं और मां गृहिणी है।

युवक की सरेशाम हत्या

बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में बृहस्पतिवार को एक युवक की सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गई । गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया । पुलिस के अनुसार बांसडीह रोड थानाक्षेत्र के टकरसन गांव के खेदन वर्मा की शवयात्रा में गांव के मिन्टू सिंह(36) व शम्भू नारायण वर्मा (48) बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के गंगा नदी के तट पर स्थित महाबीर घाट पर आए हुए थे।

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद दोनों मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। इस दौरान बाइक सवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने मिन्टू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी । इस घटना में शिवनारायण वर्मा गम्भीर रूप से घायल हो गए। उसे वाराणसी में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद हत्यारे फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए । पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक मिन्टू सिंह चार वर्ष पहले एक हत्याकांड में मुख्य आरोपी था। उन्होंने बताया कि फरार हत्यारों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस प्रयास कर रही है। 

Web Title: Maharashtra nagpur crime mobile 15-year-old teenager parents hang up

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे