मुंबई में भारी बारिश बनी आफत; जलभराव के कारण अंधेरी मेट्रो बंद, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

By अंजली चौहान | Published: June 24, 2023 09:28 PM2023-06-24T21:28:01+5:302023-06-24T21:40:36+5:30

शनिवार को मुंबई में भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला है।

Maharashtra Heavy rains became a disaster in Mumbai Andheri Metro closed due to waterlogging police issued traffic advisory | मुंबई में भारी बारिश बनी आफत; जलभराव के कारण अंधेरी मेट्रो बंद, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsमुंबई में बारिश कारण जलभरावअंधेरी में मेट्रो स्टेशन बंद किया गया पुलिस ने ट्रफिक एडवाइजरी जारी की है

मुंबई: देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। इस बार काफी देरी के बाद शनिवार को आखिरकार मानसून ने मुंबई में भी दस्तक दे दी है।  नतीजा ये हुआ कि शहर में इतनी जबरदस्त बारिश हुई कि मुंबई वालों का हाल पहले ही दिन बेहाल नजर आया।

दरअसल, अत्याधिक बारिश के कारण मुंबई में जलभराव हो गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा जो कि अंधेरी का है। अंधेरी में जलभराव के कारण कई वाहन सबवे में फंसे नजर आए। 

अंधेरी में ज्यादा पानी भरने के बाद मेट्रो को भी बंद करना पड़ा। वहीं, इलाके में पानी भरने के कारण लोगों को अपने घरों की ओर जाते हुए काफी दिक्कते हुई।

इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और यातायात पुलिस ने भी यातायात सलाह जारी की है। लोगों से पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर बारिश में सावधान रहने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

1- बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और यातायात पुलिस ने कहा कि शनिवार को मुंबई में लगातार बारिश के बाद जलजमाव के कारण अंधेरी सबवे को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

2- मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जलभराव के कारण अंधेरी पूर्व के असल्फा साकीनाका जंक्शन पर वाहनों की आवाजाही धीमी रही।

3- एडवाइजरी में यह भी कहा गया कि जलभराव के कारण बीडी रोड, महालक्ष्मी मंदिर पर वाहनों की आवाजाही धीमी रही।

4- ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जलभराव के कारण वर्ली सीलिंक गेट के पास गफ़र खान रोड पर वाहनों की आवाजाही धीमी है।

जानकारी के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों में बारिश धीरे-धीरे तेज होने की उम्मीद है। इसके आलोक में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 26 जून और 27 जून के लिए मुंबई के साथ-साथ पालघर और ठाणे के निकटवर्ती क्षेत्रों के लिए एक पीला अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट उन तारीखों के दौरान भारी बारिश की संभावना को दर्शाता है।

Web Title: Maharashtra Heavy rains became a disaster in Mumbai Andheri Metro closed due to waterlogging police issued traffic advisory

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे