Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी की अगले हफ्ते से धमाकेदार शुरुआत, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी खास नजर

By विनीत कुमार | Published: December 16, 2021 11:16 AM2021-12-16T11:16:50+5:302021-12-16T11:16:50+5:30

प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 22 दिसंबर से होने जा रही है। दो साल बाद इसका आयोजन हो रहा है। जानिए इस सीजन में किन खिलाड़ियों पर होगी नजर...

Pro Kabaddi league 2021 list of best 5 players to watch out for this season | Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी की अगले हफ्ते से धमाकेदार शुरुआत, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी खास नजर

22 दिसंबर से प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की शुरुआत

नई दिल्ली: दो साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सत्र का आयोजन 22 दिसंबर से होने जा रहा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए टूर्नामेंट का आयोजन एक ही स्थान बेंगलुरु में करवाने का फैसला किया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में इस लीग का आयोजन नहीं हो पाया था। पीकेएल में 12 टीमें भाग लेंगी। इसके लिये खिलाड़ियों की नीलामी अगस्त में की गयी थी। आइए जानते उन पांच खिलाड़ियों के बारे में, जिन पर इस बार खास नजर होगी।

प्रो कबड्डी लीग 2021: इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी नजर

प्रदीप नरवाल: पीकेएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार प्रदीप नरवाल पर निस्संदेह एक बार फिर सभी की नजरें होंगी। अपने ट्रेडमार्क 'दुबकी' के लिए जाने जाने वाले प्रदीप नरवाल को इस बात में महारत हासिल है कि किस तरह कई विरोधियों को बाहर करते हुए अपने पाले में सही समय पर पहुंच जाना है। पीकेएल के इतिहास में 1000 अंक पार करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नरवाल इस लीग के जाहिर तौर पर सबसे शानदार खिलाड़ी हैं।

राहुल चौधरी: यह खिलाड़ी भी बेमिसाल है। राहुल चौधरी आसानी से अपने विरोधियों को चित्त करने की कला जानते हैं। खासकर अपनी तेजतर्रार रेडिंग शैली के लिए जाने जाने वाले वह एक ऐसे रेडर हैं जिनसे हर टीम खौफ खाती है। 1000 अंक के लैंडमार्क को पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी राहुल के 122 पीकेएल मैचों में कुल 1014 अंक हैं।

दीपक निवास हुड्डा: 'करो या मरो रेड' के मास्टर दीपक निवास हुड्डा पीकेएल के पिछले दो सीजन में बेहद शानदार प्रदर्शन रहे हैं। उनका तेजी से घूमता हाथ किसी भी प्रतिद्वंद्वी को उसके महसूस करने से पहले ही छूकर बाहर भेज सकता था। 123 मैचों में उनके 943 अंक किसी कारनामे से कम नहीं है।

अजय ठाकुर: यह खिलाड़ी पीकेएल सीजन में लगातार सबसे अच्छे रेडर में शामिल रहा है। 'आइसमैन' कहे जाने वाले अजय ठाकुर जानते हैं कि दबाव की स्थिति में अपनी नसों पर कैसे काबू रखना है। कई बार उनके फ्रॉग जंप ने डिफेंडरों को भ्रमित किया है। गति और चतुराई के इस खेल में उनकी महारत के बारे में इस बात से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि 115 मैचों में उनके 811 अंक हैं।

मनिंदर सिंह: प्रो कबड्डी के पहले सीजन में शीर्ष रेडर की सूची में तीसरे स्थान पर रहने वाले मनिंदर की बदौलत ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने वह खिताब जीता था। केवल 79 खेलों में कुल 740 अंकों के साथ मनिंदर सिंह पीकेएल में शीर्ष भारतीय पीकेएल कबड्डी खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

Web Title: Pro Kabaddi league 2021 list of best 5 players to watch out for this season

कबड्डी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे