PKL 2019, Final Match: Bengal Warriors Beat Dabang Delhi K.C. (39-34 ) | PKL 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors Final Match: दबंग दिल्ली को हराकर बंगाल वॉरियर्स ने किया खिताब पर कब्जा
PKL 2019, Dabang Delhi vs Bengal Warriors Final Match: दबंग दिल्ली को हराकर बंगाल वॉरियर्स ने किया खिताब पर कब्जा

प्रो कबड्डी लीग-2019 (PKL) के फाइनल मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 39-34 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। यह मैच अहमदाबाद के ट्रांस्टेडिया स्थित ईका एरेना में खेला गया।

ये बंगाल की पीकेएल इतिहास में पहली खिताबी जीत रही। दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार ने सीजन में 300 टच अंक बनाए, लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर गया।

दिल्ली की टीम पहले पांच मिनट तक 7-2 से आगे थी। दिल्ली ने इसके बाद अगले मिनट में ही बंगाल को आल आउट कर 11-3 की बढ़त बना ली। अगले 10 मिनट में बंगाल ने भी वापसी कर ली और दिल्ली को ऑल आउट करके स्कोर 14-15 कर दिया। बंगाल की टीम अब मात्र एक अंक से पीछे थी और 18वें मिनट में उसने 16-16 से बराबरी भी हासिल कर ली।

मैच समाप्त होने में अब आठ मिनट का ही समय बचा था और बंगाल की टीम ने दिल्ली को फिर से आल आउट करके 10 अंकों की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर स्कोर 34-24 तक पहुंचा दिया।

बंगाल ने यहां लगातार अपनी बढ़त को कायम रखते हुए दिल्ली को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 39-34 से मैच जीतकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

चैंपियन बंगाल के लिए मोहम्मद नबी बक्श के सुपर टेन के अलावा सुकेश हेगड़े ने आठ अंक लिए। टीम को रेड से 22, टैकल से 10, आल आउट से छह और एक अतिरिक्त अंक मिला।

दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार ने 18 रेड, जबकि अनिल कुमार ने 2 टैकल अंक जुटाए। वहीं बंगाल की ओर से मोहम्मद नबीबख्श ने 9 रेड और जीवा कुमार ने 4 टैकल अंक टीम को दिलाए।

मैच का विश्लेषण करें, तो दिल्ली ने रेड में 27-22 से लीड बनाए रखी, लेकिन टैकल में बंगाल ने 10-3 से बढ़त बनाई। ऑलआउट में दिल्ली को 2, जबकि बंगाल को 6 अंक मिले, वहीं दिल्ली को 2 और बंगाल को 1 अतिरिक्त अंक भी मिला।

Web Title: PKL 2019, Final Match: Bengal Warriors Beat Dabang Delhi K.C. (39-34 )
कबड्डी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे