After IPL, Vivo End sponsorship deal With Pro Kabaddi League: Report | आईपीएल के बाद वीवो प्रो कबड्डी लीग से भी बाहर, खत्म हुई 300 करोड़ रुपये की डील: रिपोर्ट
वीवो प्रो कबड्डी लीग की स्पॉन्सरशिप डील से भी पीछे हटी (PKL)

Highlightsआईपीएल के बाद वीवो की प्रो कबड्डी लीग के साथ भी स्पॉन्सरशिप डील हुई खत्म वीवो की प्रो कबड्डी लीग के साथ पांच साल के लिए 300 करोड़ रुपये का करार था

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से हटने के बाद अब चीनी मोबाइल कंपनी वीवो ने प्रो कबड्डी लीग की टाइटल स्पॉन्सशिप डील से भी हटने का फैसला किया है। 2017 में वीवो ने प्रो कबड्डी लीग के सह-मालिकों और इसके आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के साथ करीब 200 करोड़ रुपये की डील साइन की थी। 

प्रो कबड्डी के साथ वीवो की टाइटल स्पॉन्सरशिप डील सालाना 60 करोड़ रुपये की थी। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक करीबी सूत्र ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि वीवो इस डील से हाल ही में उसके खिलाफ हुए जबर्दस्त नकारात्मक प्रचार की वजह से हटा।

वीवो साल भर के लिए ज्यादातर स्पॉन्सरशिप डील से पीछे हटा

जून में लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के मारे जाने के बाद से देश में चीनी सामानों का भारी विरोध जारी है। इसी वजह से चीनी कंपनी वीवो भी सोशल मीडिया में फैंस के निशाने पर रही है।

अधिकारी ने ये भी पुष्टि की है कि वीवो कम से कम एक साल के लिए अपनी ज्यादातर स्पॉन्सरशिप डील से हट गया है और फिलहाल वह अपना ध्यान रिटेल छूट के जरिए प्रॉडक्टस बेचने पर लगाएगा। एक और सूत्र ने बताया कि वीवो ने प्रो कबड्डी लीग से हटने के फैसले के बारे में स्टार स्पोर्ट्स को भी बता दिया है।

आईपीएल की तरह ही पीकेएल को भी स्पॉन्सर खोजने में हो रही दिक्कत

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल की तरह ही प्रो कबड्डी लीग को भी स्पॉन्सरशिप को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है। फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि स्टार स्पोर्ट्स मीडिया राइट्स की भी बोली लगाए। इससे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के लिए भी परेशानी पैदा होगी जो मार्शल स्पोर्ट्स में एक बड़ा हिस्सा रखती है। 

आईपीएल 2020 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और लीग के पूरे कार्यक्रम का ऐलान जल्द किया जाएगा।

Web Title: After IPL, Vivo End sponsorship deal With Pro Kabaddi League: Report
कबड्डी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे