तिरुवनंतपुरम में जीका प्रभावित क्षेत्र चिन्हित, मच्छरों को समाप्त करने के कदम उठाये जा रहे

By भाषा | Published: July 14, 2021 09:49 PM2021-07-14T21:49:48+5:302021-07-14T21:49:48+5:30

Zika affected area identified in Thiruvananthapuram, steps are being taken to eliminate mosquitoes | तिरुवनंतपुरम में जीका प्रभावित क्षेत्र चिन्हित, मच्छरों को समाप्त करने के कदम उठाये जा रहे

तिरुवनंतपुरम में जीका प्रभावित क्षेत्र चिन्हित, मच्छरों को समाप्त करने के कदम उठाये जा रहे

तिरुवनंतपुरम, 14 जुलाई केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा कि यहां अनायरा के तीन किलोमीटर के दायरे में जीका वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र की पहचान की गयी है और यहां मच्छरों को समाप्त करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं ताकि वे दूसरी जगहों तक नहीं फैल सकें।

मंत्री ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राजधानी में जीका संक्रमण के मद्देनजर जिला चिकित्सा कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जीका संक्रमण के अब तक सामने आये सभी 23 मामले इसी शहर से आये हैं।

विज्ञप्ति के अनुसार नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और मच्छरों को समाप्त करने के लिए फॉगिंग आदि करने का फैसला बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बुलाई गयी एक विशेष बैठक में लिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Zika affected area identified in Thiruvananthapuram, steps are being taken to eliminate mosquitoes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे