Yogi Cabinet 2.0: योगी की नई कैबिनेट में ये महिलाएं हो सकती हैं शामिल, देखें लिस्ट

By रुस्तम राणा | Published: March 20, 2022 04:27 PM2022-03-20T16:27:45+5:302022-03-20T16:45:48+5:30

योगी सरकार 2.0 की नई कैबिनेट में बेबीरानी मौर्य, अंजुला माहौर, अदिति सिंह, गुलाब देवी, प्रतिभा शुक्ला, अनुपमा जायसवाल को भी मंत्रिमण्डल में शामिल हो सकती हैं।

Yogi Cabinet 2.0 these women face may induct in cabinet here is the list | Yogi Cabinet 2.0: योगी की नई कैबिनेट में ये महिलाएं हो सकती हैं शामिल, देखें लिस्ट

Yogi Cabinet 2.0: योगी की नई कैबिनेट में ये महिलाएं हो सकती हैं शामिल, देखें लिस्ट

Highlights25 मार्च को होगा योग का शपथ समारोह, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री होंगे शामिलपूर्व आईपीएस असीम अरुण और राजेश्वर सिंह भी योगी कैबिनेट का बन सकते हैं हिस्साहार के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य भी हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब योगी कैबिनेट 2.0 की तैयारी तेजी से चल रही है। आने वाली 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में पीएम मोदी और केंद्रीय कैबिनेट के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खबर है कि योगी नई कैबिनेट में कई महिलाओं को शामिल किया जा सकता है।

ये महिलाएं योगी कैबिनेट 2.0 में हो सकती हैं शामिल

योगी सरकार 2.0 की नई कैबिनेट में उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, अंजुला माहौर, अदिति सिंह, गुलाब देवी, प्रतिभा शुक्ला, अनुपमा जायसवाल को भी मंत्रिमण्डल में शामिल हो सकती हैं। बेबीरानी मौर्य को योगी सरकार में बड़ी भूमिका दी जा सकती है। खबर ऐसी भी है कि अपर्णा यादव को राज्यमंत्री का दर्जा दिया जा सकता है।

शपथ ग्रहण समारोह में बड़े नेता करेंगे शिरकत

25 मार्च को योगी आदित्यनाथ की दोबारा राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी होगी। इस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के साथ पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी और अन्य केंद्रीय मंत्री भी शिरकत करेंगे। वहीं, सरकार ने विपक्षी पार्टियों को भी निमंत्रण भेजा है।

इन नए चेहरों को भी कैबिनेट में किया जा सकता है शामिल

योगी की नई मंत्रिमंडल में नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। पूर्व आईपीएस अफसर जो कि असीम अरुण ने जहां कन्नौज सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक चुने गए हैं। उन्हें योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा असीम अरुण, राजेश्वर सिंह भी मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं। राजेश्वर सिंह सरोजिनी नगर व‍िधानसभा सीट से विधायक बनकर आए हैं। राजेश्वर सिंह पू्र्व आईपीएस अफसर रहे हैं। 

केशव प्रसाद मौर्य भी हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल

हार के बावजूद भी पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट में दोबारा शामिल किए जा सकते हैं। राज्य के मौर्य, शाक्य और सैनी समाज को साधने के लिए उन्हें दोबारा सरकार में जिम्मेदारी दी जा सकती है। क्योंकि वे इस वर्ग के सबसे बड़े बीजेपी नेता हैं केशव मौर्य। केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से चुनाव हार गए हैं।

Web Title: Yogi Cabinet 2.0 these women face may induct in cabinet here is the list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे