Wrestlers Protest: पहलवानों पर सवाल खड़ा करने पर विनेश फोगाट का योगेश्वर दत्त को करारा जवाब, बोलीं- "कुश्ती जगत को आपका बृजभूषण के तलवे चाटना हमेशा याद रहेगा..."

By अंजली चौहान | Published: June 23, 2023 05:14 PM2023-06-23T17:14:26+5:302023-06-23T17:27:38+5:30

पहलवान योगेश्वर दत्त के सवालों पर विनेश फोगाट ने किया पलटवार बोलीं, इसकी वो घाटिया हंसी दिमाग में अटक गई है।

Wrestlers Protest Vinesh Phogat's befitting reply to Yogeshwar Dutt for raising questions on wrestlers said The wrestling world will always remember your licking the soles of Brijbhushan | Wrestlers Protest: पहलवानों पर सवाल खड़ा करने पर विनेश फोगाट का योगेश्वर दत्त को करारा जवाब, बोलीं- "कुश्ती जगत को आपका बृजभूषण के तलवे चाटना हमेशा याद रहेगा..."

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsयोगेश्वर दत्त पर भड़की विनेश फोगाटविनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त को जहरीला सांप कहायोगेश्वर दत्त ने धरना देने वाले पहलवानों पर सवाल खड़ा किया था

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहें पहलवानों पर ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने सवाल खड़े करते हुए कई आरोप लगाए।

इन सवालों का पलटवार करते हुए महिला पहलवान विनेश फोगाट ने करारा जवाब दिया है। शुक्रवार को विनेश ने एक ट्वीट कर कहा, " योगेश्वर दत्त का वीडियो सुना तो उसकी वह घटिया हंसी दिमाग में अटक गई।"

विनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह महिला पहलवानों के लिए बनी दोनों कमेटियों का हिस्सा था। जब कमेटी के सामने महिला पहलवान अपनी आपबीती बता रही थीं तो वह बहुत घटिया तरह से हंसने लगता।

जब 2 महिला पहलवान पानी पीने के लिए बाहर आयीं तो बाहर आकर उनको कहने लगा कि कुछ नहीं होगो बृजभूषण का जाकर अपनी प्रैक्टिस करो। वहीं, एक दूसरी महिला पहलवान को बड़े ही भद्दे तरीके से कहा कि ये सब तो चलता रहता है इसे इतना बड़ा मुद्दा मत बनाओ।

योगेश्वर दत्त पर विनेश फोगाट ने लगाए गंभीर आरोप 

विनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त का वीडियो सामने आने के बाद आज अपनी प्रतिक्रिया दी है। विनेश ने योगेश्वर दत्त पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कुछ बोला तो उसने उन्हें चुप करा दिया और कहा इसे मुद्दा मत बनाओ कुछ चाहिए तो मुझसे कहो।

महिला पहलवान ने कहा कि कमेटी की बैठक के बाद योगेश्वर ने महिला पहलवानों के नाम बृजभूषण और मीडिया को लीक कर दिए। उसने कई महिला पहलवानों के घर फोन करके यह भी कहा कि अपनी लड़की को समझा लो। वह पहले ही सरेआम महिला पहलवानों के खिलाफ बयान दे रहा था, उसके बावजूद उसे दोनों कमेटियों में रखा गया।

वह पहलवानों और कोचों को महिला पहलवानों के आंदोलन में शामिल होने से लगातार रोकता रहा। सारा कुश्ती जगत समझ गया था कि योगेश्वर बृजभूषण की थाली का झूठा खा रहा है।

विनेश ने योगेश्वर दत्त को बताया जहरीला सांप

विनेश ने कहा कि समाज में कोई भी अन्याय के खिलाफ आवाज उठाता है तो योगेश्वर जरूर उल्टियाँ करता है। पहले किसानों, जवानों, छात्रों, मुसलमानों, सिखों पर घटिया टिप्पणियाँ कीं और अब महिला पहलवानों को बदनाम करने में लगा हुआ है।

समाज से गद्दारी के कारण ही दो बार चुनाव में औंधे मुँह गिरे हो तुम और मैं चैलेंज करती हूँ कि कभी जिंदगी में चुनाव नहीं जीतोगे क्योंकि समाज जहरीले नाग से हमेशा सावधान रहता है और उसके कभी पैर नहीं लगने देता।

योगेश्वर दत्त को बताया जयचंद 

महिला पहलवान ने योगेश्वर दत्त पर हमला बोलेते हुए कहा कि कुश्ती जगत को आपका बृजभूषण के तलवे चाटना हमेशा याद रहेगा। महिला पहलवानों को तोड़ने में इतना जोर मत लगाओ, बहुत पक्के इरादे हैं इनके।

ध्यान रखना कहीं ज्यादा जोर लगवाने से कमर न टूट जाए रीढ़ तो पहले ही बृजभूषण के पैरों में रख चुके हो। तुम बहुत संवेदनहीन इंसान हो जालिम के हक में खड़े हो उसकी चापलूसी कर रहे हो।

जब तक कुश्ती में योगेश्वर जैसे जयचंद रहेंगे, यकीनन जालिमों के हौंसले बुलंद रहेंगे।

क्या कहा था योगेश्वर दत्त ने?

दरअसल, भारतीय ओलंपिक संघ की कमेटी ने 6 आंदोलनकारी पहलवानों के लिए आगामी एशियाई गेम्स और विश्व चैंपियनसिप की चयन प्रक्रिया को सिर्फ एख मुकाबले की प्रतियोगिता कर दिया है। इन पहलवानों को इन दोनों प्रतियोगिताओं की भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक ट्रायल के विजेताओं को हराने की जरूरत होगी।

इसी फैसले पर सवाल खड़ा करते हुए ओलंपिक पदक विजेता दत्त ने कहा था कि क्या धरना देने वाले खिलाड़ियों का यही मकसद था? कुश्ती के लिए ये काला दिन है।

अपने ट्वीट के जरिए एक वीडियो साझा करते हुए योगेश्वर दत्त ने कहा कि बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, संगीता फोगाट, सत्यव्रत कादियान और जितेंद्र किन्हा को छूट क्यों दी गई है जबकि उनके हालिया प्रदर्शन के आधार पर कहीं ज्यादा योग्य पहलवान मौजूद हैं यह बिल्कुल गलत है। 

 

Web Title: Wrestlers Protest Vinesh Phogat's befitting reply to Yogeshwar Dutt for raising questions on wrestlers said The wrestling world will always remember your licking the soles of Brijbhushan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे