छह जनवरी से शुरू होगा विश्व पुस्तक मेला, पाकिस्तान के प्रकाशक भी लगाएंगे स्टॉल

By IANS | Published: January 4, 2018 07:34 PM2018-01-04T19:34:41+5:302018-01-04T20:00:03+5:30

इस साल विश्व पुस्तक मेले में 35 से ज्यादा देशों के प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं। पिछले साल भी पाकिस्तान का एक वितरक मेले में शामिल हुआ था। 

World Book Fair Starts From 6 January Pakistani Publishers also Present | छह जनवरी से शुरू होगा विश्व पुस्तक मेला, पाकिस्तान के प्रकाशक भी लगाएंगे स्टॉल

छह जनवरी से शुरू होगा विश्व पुस्तक मेला, पाकिस्तान के प्रकाशक भी लगाएंगे स्टॉल

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनावपूर्ण स्थिति के बीच सीमापार से एक प्रकाशक शनिवार से प्रगति मैदान में आयोजित विश्व पुस्तक मेले में अपना स्टॉल लगाएगा। 45वां विश्व पुस्तक मेला 2018 यहां शनिवार से शुरू होने जा रहा है।

आईटीपीओ के साथ मिलकर नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) द्वारा मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पाकिस्तान के एक प्रकाशक के शामिल होने को लेकर आजोयक आशावान हैं कि पाठकों को यहां पाकिस्तानी साहित्य पढ़ने को मिलेगा। 

एनबीटी की निदेशक रीता चौधरी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "पाकिस्तान की किताबों की अच्छी मांग है। पाठक हमेशा पाकिस्तानी लेखकों की किताबें पसंद करते हैं। इसलिए इस साल प्रकाशक लौटे हैं। भले ही एक ही प्रकाशक हो लेकिन यह अच्छा संकेत है। "इस साल विश्व पुस्तक मेले में 35 से ज्यादा देशों के प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं। पिछले साल भी पाकिस्तान का एक वितरक मेले में शामिल हुआ था। 

Web Title: World Book Fair Starts From 6 January Pakistani Publishers also Present

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे