Woman officer who helps in stopping Pakistani Air Force aircraft conferred with War Service Medal | पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों को रोकने में मदद करने वाली महिला अधिकारी युद्ध सेवा पदक से सम्मानित
पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों को रोकने में मदद करने वाली महिला अधिकारी युद्ध सेवा पदक से सम्मानित

नयी दिल्ली, 14 अगस्त: पाकिस्तान के साथ फरवरी में हुए हवाई संघर्ष में उड़ान नियंत्रक के तौर पर अहम भूमिका निभाने वाली महिला वायुसेना अधिकारी मिंटी अग्रवाल को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि स्क्वाड्रन लीडर अग्रवाल ने भारत की ओर से पाकिस्तान के भीतर बालाकोट हमले किए जाने के एक दिन बाद 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर की ओर बढ़ रहे पाकिस्तानी वायुसेना विमानों का पता लगने के बाद भारतीय वायुसेना टीमों को सतर्क किया था।

उन्होंने कहा कि अग्रवाल के इस कदम के कारण भारतीय वायुसेना को पाकिस्तानी हमले का तेजी से जवाब देने में मदद मिली। भारतीय वायुसेना को पांच युद्ध सेवा पदकों और सात वायुसेना पदकों समेत 13 पुरस्कार मिले हैं।

Web Title: Woman officer who helps in stopping Pakistani Air Force aircraft conferred with War Service Medal
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे