कांग्रेस विधायक ने दी पार्टी को चेतावनी, कहा- CAB और NRC लागू की तो दे दूंगा इस्तीफा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 14, 2019 05:52 AM2019-12-14T05:52:00+5:302019-12-14T05:52:00+5:30

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जो कैब और एनआरसी लाया है वह पूरी तरह से एक तरफा बनाया गया है. इसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

Will resign from state assembly if CAB, NRC implemented says Congress MLA | कांग्रेस विधायक ने दी पार्टी को चेतावनी, कहा- CAB और NRC लागू की तो दे दूंगा इस्तीफा

File Photo

Highlightsनागरिकता संसोधन बिल के कानून बनने के बाद राजधानी भोपाल में सीएबी और एनआरसी का विरोध किया जा रहा है. राजधानी के बुधवारा चौराहे पर एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस ने सभा की. कांग्रेस की इस सभा को सामाजिक संगठनों और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने संबोधित किया और एकमत से इसे लागू नहीं करने की अपील की गई है.

नागरिकता संसोधन बिल के कानून बनने के बाद राजधानी भोपाल में सीएबी और एनआरसी का विरोध किया जा रहा है. राजधानी के बुधवारा चौराहे पर एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस ने सभा की. कांग्रेस की इस सभा को सामाजिक संगठनों और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने संबोधित किया और एकमत से इसे लागू नहीं करने की अपील की गई है. वहीं कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सभा में घोषणा कर दी कि अगर प्रदेश सरकार नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी को लागू करती है, तो वे विधानसभा के सदस्य नहीं होंगे.

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जो कैब और एनआरसी लाया है वह पूरी तरह से एक तरफा बनाया गया है. इसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता है. विधायक मसूद ने कहा कि हम किसी भी हाल में इसे लागू नहीं होने देंगे और इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा. 

कांग्रेस विधायक ने कहा कि वे अपने नेता के पास भी इस बात को लेकर जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि जिस तरह से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हौसला दिखाया है, उसी तरह का हौसला उन्हें भी दिखाने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में ये कैब और एनआरसी लागू किया जाता है तो वे किसी भी हाल में विधानसभा का सदस्य नहीं रहेंगे.

भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कांग्रेस के लोग

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कांग्रेस के लोग जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधायक मसूद का बयान आपत्तिजनक है. मिश्रा ने कहा कि कैब की भावना को बिना सोचे-समझे ही विधायक आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं. कांग्रेस इस मामले को लेकर देश में विवाद की स्थिति पैदा कर रही है, जो अच्छी बात नहीं है. मिश्रा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा और कहा कि संगठन के प्रदेश के मुखिया होने के नाते उन्हें सोचना और बताना चाहिए कि वे देश तोड़ने वाले ताकतों के साथ हैं, या फिर देश को जोड़ने वाली ताकतों के साथ.

आरिफ भोपाल के विधायक हैं या इस्लामाबाद के

पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने उन पर में निशाना साधा है, उन्होंने आरिफ मसूद से पूछा है कि वो भोपाल से विधायक हैं या फिर इस्लामाबाद से. सारंग ने कहा कि जब भी देश के हित और देश की अखंडता की बात होती है तो कांग्रेस नेताओं के बयान पाकिस्तान जैसे लगते हैं. सारंग ने कहा कि आरिफ मसूद ने इस बार मुख्यमंत्री कमलनाथ को ही चैलेंज किया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ को बताना चाहिए कि क्या वो आरिफ मसूद से डरते हैं. उन्होंने आरिफ मसूद के बहाने कांग्रेस को घेरा और कहा कि कांग्रेस विधायक मसूद हमेशा भोपाल और मध्यप्रदेश का माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं, कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि, क्या आरिफ मसूद का बयान कांग्रेस का अधिकृत बयान है या नहीं.

Web Title: Will resign from state assembly if CAB, NRC implemented says Congress MLA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे