कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल, आगजनी, पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2019 07:40 PM2019-05-14T19:40:31+5:302019-05-14T19:40:31+5:30

अमित शाह के रोड शो के दौरान पत्थरबाजी में बीजेपी के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आई है। बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है।

West Bengal: BJP President Amit Shah's roadshow in Kolkata after clashes broke out | कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल, आगजनी, पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल, आगजनी, पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Highlightsघटना के बाद टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प की भी खबरें सामने आई है। अब-तक के 6 चरणों के मतदान में पश्चिम बंगाल में वोट प्रतिशत काफी अच्छा रहा है।

लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। अमित शाह के रोड शो आगजनी, पत्थरबाजी और हंगामा भी हुआ है।रोड शो में कुछ लोगों ने टायर और पोस्टर भी जाए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने आगजनी का वीडियो भी शेयर किया है। 

रोड शो के दौरान पत्थरबाजी में बीजेपी के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आई है। अमित शाह के रोड शो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से झड़प शुरू हुई। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। 

 

बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है। बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि बंगाल सीएम ममता बनर्जी के गुंडों ने पोस्टर और रोड शो के लिए लगाए गए गुब्बारे निकाले हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसे बंगाल में लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। सातवें और अंतिम चरण के मतदान पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने हैं। सातवें और अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल में 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हैं। 

अमित शाह का रोड शो शाम 4:30 बजे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। शाह उत्तरी कोलकाता से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के साथ एक सुसज्जित ट्रक पर खड़े होकर सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों की भीड़ का अभिवादन कर रहे थे।

भाजपा अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी। भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए। 

Web Title: West Bengal: BJP President Amit Shah's roadshow in Kolkata after clashes broke out